यूपी: वाराणसी में PM रहेंगे तीन दिन, यह है कार्यक्रम - Tez News
Home > India News > यूपी: वाराणसी में PM रहेंगे तीन दिन, यह है कार्यक्रम

यूपी: वाराणसी में PM रहेंगे तीन दिन, यह है कार्यक्रम

लखनऊ : PM मोदी लगातार तीन दिनों तक अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे रहेंगे। उनको अपनी साख बचाने के लिए यह करना पड़ रहा है। उनका खुद का मानना है कि यदि वे अपने संसदीय क्षेत्र की अधिकांश विधानसभा सीटों पर भाजपा को विजय नहीं दिला पाये, तो फिर उनके ऊपर विपक्ष को उँगलियाँ उठाने के लिए कारण मिल जाएगा । इसके अलावा गठबंधन ने जिस तरह से उनके इस किले मे घुस-पैठ करके उसे नेस्तनाबूत कर यहाँ की अधिकांश विधानसभा सीटों को जीतना चाहता है। उनके चक्रव्यूह को भी नरेंद्र मोदी को तोड़ना है। इसी कारण वे 4 मार्च को ही काशी आ रहे हैं ।

PM के तीनों दिनों के कार्यक्रम को जानने के लिए आगे पढ़िये –

04 मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम –

01_सबसे पहले वे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर मे उतरेंगे। वहाँ से शाम को 04 बजे काशी के बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए प्रस्थान करेंगे। इस दौरान वे सिंहद्वारा , अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोडौलिया, बांस फाटक होते हुए वहाँ पहुंचेंगे।

02_05:30 पर काल भैरव की पूजा–अर्चना के लिए प्रस्थान करेंगे। यहाँ वे चौक, नीचीबाग, मैदागिन,विश्वेश्वरगंज, पहली चौमुहानी गुजराती विद्या मंदिर होते हुए पहुंचेगे

03_शाम को 06:45 पर काशी विद्यापीठ के लिए प्रस्थान करेंगे। यहाँ वे मैदागिन, लोहटिया, कबीरचौरा, पिपलानी कटरा, लहुराबीर, मलदहिया होते हुए पहुंचेंगे।

04_यहाँ वे करीब डेढ़ घंटे एक चुनावी जन सभा को संबोधित करेंगे।

05 मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम–
01_दूसरे दिन शाम को 06 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से डीएवी कालेज जाएंगे। यहाँ वे  पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, संस्कृत विश्वविद्यालय, रामकटोरा होते हुए पहुंचेंगे। यहाँ पर वे करीब डेढ़ घंटा के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

02_इसके बाद वे शाम को 08 बजे वहाँ से डीरेका के लिए रवाना होंगे। यहाँ पहुँचने के लिए वे लोहटिया, कबीरचौरा, लहुराबीर, चेतगंज, नई सड़क, गिरिजाघर चौराहा, लक्सा, गुरुबाग, रथयात्रा, महमूरगंज होकर जाएँगे।

06 मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम –
01_तीसरे दिन वे सुबह 10:30 पर डीरेका से गढ़वाघाट आश्रम के लिए प्रस्थान करेंगे। यहाँ पहुँचने के लिए वे भिखारीपुर तिराहा, नेवादा, सुन्दरपुर, बीएचयू ट्रामा सेंटर, सामने घाट, मलदहिया होते जाएँगे।

02_ 11:30 पर वे गढ़वाघाट आश्रम से रामनगर के लिए प्रस्थान करेंगे। यहाँ पहुँचने के लिए वे विश्व सुंदरी पुल, टेंगरा मोड़,रामनगर शास्त्री चौक, रामनगर किला लाल बहादुर शास्त्री स्मारक होते हुए पहुंचेंगे।

03_इसके बाद वे ठीक 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

04_ 12:30 मिनट पर वे रामनगर हेलीपैड से रोहनिया चुनावी सभा स्थल के लिए रवाना होंगे और यहाँ पर वे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे ।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com