Home > State > Harayana > सोनिया का मोदी पर वार , चिल्लाने वाला सच्चा नहीं होता

सोनिया का मोदी पर वार , चिल्लाने वाला सच्चा नहीं होता

Soniaरोहतक [ TNN ] हरियाणा में रोहतक जिले के महम में कांग्रेस की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर करारा वार किया है। रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी वादों को केंद्र में रखकर कहा कि जो चिल्लाता बहुत है, वह सच्चा नहीं होता। रैली में सोनिया के अलावा हरियाणा के सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंदर हुड्डा और अन्य नेता मौजूद थे।

पीएम मोदी के चुनाव पूर्व किए गए वादों की याद दिलाते हुए सोनिया ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा, ‘क्या उन्होंने अपने वादे पूरे करने के लिए कोई कदम उठाए हैं? क्या युवाओं को रोजगार मिला हैं? क्या महंगाई कम हुई है? सौ दिनों के भीतर विदेशों से काला धन लाने के इनके वादे का क्या हुआ? क्या इस दिशा में कोई कदम उठाया गया? बिल्कुल नहीं, कोई कदम नहीं उठाया गया।’ उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि मेरी एक बात याद रखिएगा, जो चिल्लाता बहुत है, वह सच्चा नहीं होता।

लोगों को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, ‘खोखले वादों से देश नहीं बनते। इसके पीछे बरसों की मेहनत और नेक इरादे होते हैं। देश को इस मुकाम तक पहुंचाने में तमाम लोगों का खून-पसीना बहा है। लेकिन आज बीजेपी ऐसा दिखावा कर रही है जैसा सबकुछ इनके आने के बाद हुआ है। असल में इन्हें दूसरों की उपलब्धियों को अपना बताने में ही खुशी होती है।’

हरियाणा के सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तारीफ करते हुए सोनिया ने कहा कि उनके नेतृत्व में सरकार ने 10 साल के भीतर हरियाणा की शक्ल बदल दी। अराजकता और भय के वातावरण से प्रदेश को मुक्त कराया और प्रदेश को विकास के पथ पर डाला।

कांग्रेस की उपलब्धियों की चर्चा करने के बाद सोनिया ने कहा, ‘अगले पांच साल तरक्की की यही रफ्तार बनी रहेगी तभी हरियाणा में प्रगति की ऐसी मिसाल कायम होगी, जिसपर हमारी भावी पीढ़ियां गर्व करेंगी। यह काम सिर्फ कांग्रेस कर सकती है। जिन्होंने दहशत फैलाने की और जाति-पाति की राजनीति की है, वे विकास नहीं कर सकते। ऐसे लोगों के बहकावे में मत आएं।’

इससे पहले हरियाणा के ही करनाल में बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव की तर्ज पर कांग्रेस मुक्त हरियाणा का नारा दिया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग 60 सालों में कुछ नहीं कर पाए वे मुझसे 60 दिनों में हिसाब मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हरियाणा मेरे घर जैसा है। जब आता हूं तो मुझे लगता है कि घर आया हूं। मैंने कहा था कि मुझे हरियाणा का कर्ज चुकाना है, लेकिन इसके लिए मुझे सही व्यवस्था आप देंगे या नहीं? आप को ऐसी सरकार चुननी है, जो दिल्ली में बैठे मोदी को विकास का काम करने से न रोके।’ उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं दिल्ली में ही बैठा रह जाऊंगा।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .