मोदी के मंत्री बोले- आर्मी में SC, ST को मिले आरक्षण - Tez News
Home > India > मोदी के मंत्री बोले- आर्मी में SC, ST को मिले आरक्षण

मोदी के मंत्री बोले- आर्मी में SC, ST को मिले आरक्षण

नरेन्द्र मोदी सरकार में केन्द्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने हिन्दुस्तान की आर्मी में आरक्षण की मांग की है। रामदास अठावले ने पीएम नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि इंडियन आर्मी में भर्ती के दौरान अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को आरक्षण दिया जाए।

केन्द्र सरकार में शामिल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया रामदास अठावले इससे पहले इंडियन क्रिकेट टीम में भी दलितों के लिए आरक्षण की मांग कर चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रामदास अठावले ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी से अपील करता हूं कि इंडियन आर्मी में पिछड़े वर्गों को आरक्षण दिया जाए।’ उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर पीएम नरेन्द्र मोदी से व्यक्तिगत रुप से भी बात करेंगे।

संविधान निर्माता बाबा भीमराव आम्बेडकर के शब्दों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने देश की सेवा करनी चाहिए। अठावले देश के युवाओं से अपील की कि वे इंडियन आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करें। इससे पहले जब समाजिक न्याय और सशक्तिकरण विभाग में राज्य मंत्री रामदास अठावले ने खेलों में आरक्षण की मांग की थी तो उन्होंने कहा था कि क्रिकेट और बाकी खेलों में दलित समुदाय के लिए 25 फीसदी आरक्षण मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा था, ” जो खेलों में प्रदर्शन नहीं करते हैं उन्हें बाहर किया जाना चाहिए और दलित सुमदाय के क्रिकेट खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। मैं क्रिकेट के अलावा बाकी के खेलों में 25 फीसदी आरक्षण की मांग करता हूं।”

जब आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारत पाकिस्तान से हार गया था तो उन्होंने कैप्टन विराट कोहली समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाया था और कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया ये मैच फिक्स था। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की थी। 18 जून को हुए फाइनल में पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com