Home > India > गोरखपुर हादसे पर मोदी के मंत्री की बेतुकी बयानबाजी, जता दी साजिश की आशंका

गोरखपुर हादसे पर मोदी के मंत्री की बेतुकी बयानबाजी, जता दी साजिश की आशंका

गोरखपुर के दुखद हादसे पर नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री का बेतुका बयान आया है। मोदी सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि इसमें किसी की साजिश भी हो सकती है।

फग्गन सिंह कुलस्ते ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दर्जनों बच्चों की मौत के सवाल पर कहा कि ये किसी की साजिश हो सकती है, ताकि राज्य सरकार बदनाम हो।

दूसरी तरफ, मामला गर्म होने के बाद एक बार फिर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में योगी ने पूर्वांचल में हर साल सैकड़ों बच्चों की मौत का कारण बनने वाले मस्तिष्क ज्वर पर गहन शोध के लिये एक क्षेत्रीय वायरस अनुसंधान केन्द्र की स्थापना की जरूरत बताई।

मुख्यमंत्री ने कहा “पूर्वी उत्तर प्रदेश की बनावट ऐसी है कि हम संचारी रोगों से लड़ाई को तब तक नहीं जीत सकते जब तक यहां पूर्णकालिक वायरस रिसर्च सेंटर नहीं बन जाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर को एम्स दिया है लेकिन यहां पूर्णकालिक वायरस रिसर्च सेंटर भी होना चाहिये।”

योगी ने इंसेफेलाइटिस के खिलाफ अपनी लड़ाई के बारे में भावुक अंदाज में जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने बच्चों को मरते हुए देखा है। उन्होंने कहा “इस मुद्दे पर मुझसे अधिक संवेदनशील और कौन हो सकता है। मैंने इस मुद्दे को सड़क से संसद तक उठाया है। इस बीमारी की पीड़ा मुझसे ज्यादा और कौन समझेगा।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com