Home > State > Bihar > मोदी की रैली को कैमूर डीएम ने नहीं दी मंजूरी

मोदी की रैली को कैमूर डीएम ने नहीं दी मंजूरी

modiपटना – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 अक्टूबर को कैमूर में होने वाली रैली को डीएम देवेश सेहरा द्वारा अधिक भीड़ की संभावना को देखते हुए सुरक्षा कारणों से अनुमति नहीं दिए जाने के कारण भाजपा और राज्य सरकार में टकराव की स्थिति पैदा हो गई है।

भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि कैमूर में हर हाल में 12 अक्टूबर को नमो की चुनावी रैली होगी। वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने चुनाव आयोग से नमो की कैमूर व जहानाबाद रैली के प्रसारण पर रोक की मांग की है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर डीएम के इस रवैये की शिकायत की है। पार्टी का कहना है कि सुरक्षा प्रदान करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री की कैमूर और जहानाबाद में चुनावी रैली होनी है। कैमूर के डीएम भीड़ अधिक होने की संभावना को देखते हुए इसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की जनसभा या किसी भी कार्यक्रम के पहले उनकी सुरक्षा के लिए जवाबदेह एसपीजी को एडवांस सिक्यूरिटी लियाजन यानी एएसएल रिपोर्ट देनी होती है। कैमूर के सभास्थल का निरीक्षण करने के बाद एसपीजी ने अपनी रिपोर्ट दे दी है इसके बावजूद वहां के डीएम सेहरा राज्य सरकार के दबाव में रैली करने की इजाजत नहीं दे रहे हैं।

कैमूर के डीएम ने इस संबंध में पूछे जाने पर कहा कि प्रधानमंत्री की चुनावी रैली में लाखों की भीड़ जुट रही है। कैमूर जैसी छोटी जगह में सुरक्षा कारणों से प्रधानमंत्री की रैली की अनुमति अभी नहीं दी गई है। उन्होंने बताया कि भाजपा के लोगों ने इस संबंध में फिर से आवेदन दिया है। इस पर विचार किया जा रहा है।

उधर मंगल पांडेय ने कहा कि कैमूर के डीएम भाजपा से पूर्वाग्रह ग्रसित हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्य में एनडीए की सरकार बनने पर पांच हजार मेधावी लड़कियों को स्कूटर और पचास हजार छात्रों को लैपटाप देने की घोषणा को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की चुनावी रैली की सुरक्षा का दायित्व राज्य सरकार का है। भाजपा हर हाल में उस दिन कैमूर में पीएम की चुनावी रैली कराएगी। पांडेय ने कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर इस संबंध में उन्हें ज्ञापन भी सौंपा है। राज्य के अपर मुख्य चुनाव अधिकारी आर लक्ष्मणन ने बताया कि 12 को कैमूर में प्रधानमंत्री की रैली की स्वीकृति के लिए डीएम के माध्य से आवेदन आया है। उसपर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

उधर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने 12 अक्टूबर को पीएम की जहानाबाद व कैमूर की रैली के सीधे प्रसारण पर चुनाव आयोग से रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उस दिन जब प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित कर रहे होंगे तब प्रथम चरण की 49 सीटों पर मतदान चल रहा होगा। ऐसे में उनके भाषण से मतदाता प्रभावित हो सकते हैं और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा।

 

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .