Home > State > Delhi > इस तानाशाह की तरह मोदी भी पहनते है सूट

इस तानाशाह की तरह मोदी भी पहनते है सूट

modi-suitनई दिल्ली – अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के विजिट के दौरान मोदी द्वारा पहना गया एक सूट सुर्खियों में है। रविवार को हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान मोदी ने धारियों वाला जोधपुरी सूट पहना था। धारियों पर पीले धागे से ‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी’ लिखा हुआ था। मोदी जैसा सूट मिस्त्र के पूर्व सैन्य शासक होस्नी मोबारक भी पहन चुके हैं।

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद स्थित जेड ब्ल्यू ने ‘मोदी कुर्ता’ ब्रांड के तहत बंद गले का यह जोधपुरी सूट डिजाइन किया था। जेडब्ल्यू मोदी के कपड़े सिलने वाली कंपनी है। सोशल मीडिया पर मोदी की इस सूट में तस्वीरें खूब शेयर हो रही है। कुछ यूजर्स ऐसा सूट पहनने के लिए मोदी की आलोचना भी कर रहे हैं। एक यूजर ने तो उन्हें ‘आत्ममुग्ध’ करार दे दिया।

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक ने अक्टूबर 2009 में एक प्रेस कांफ्रेंस में ‘पर्सनलाइज्ड पिनस्ट्रिप सूट’ पहना था। इस तरह का सूट बनाने वाली कंपनी हौलैंड एंड शैरी के मुताबिक, इस कपड़े की बुनाई में तीन महीने का समय लगता है और टू-पीस की स्थानीय कीमत 10,000 पाउंड (करीब 9 लाख रुपए) है। बता दें कि 1981 में मिस्र के राष्ट्रपति बने होस्नी मुबारक का शासन एक तख्तापलट के जरिए अक्टूबर 2011 में खत्म हो गया था। उनपर 2011 में प्रदर्शनकारियों की हत्या का षड़यंत्र रचने का मामला भी चलाया गया। 2012 में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। पिछले साल नवंबर में मिस्र की एक कोर्ट ने उन्हें इस मामले से बरी कर दिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com