शमी के तूफान मे वेस्टइंडीज को तहस-नहस, बनाए कई रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए विश्व के मुकाबले में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है।

वेस्टइंडीज के मुकाबले में मोहम्मद शमी ने 4 विकेट चटकाए। शमी के इस प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 125 रन के बड़े अंतर से हराया।

मोहम्मद शमी ने इस मैच में में 4 विकेट लेकर वर्ल्ड कप इतिहास में 25 विकेट अपने नाम कर लिए, इसके साथ ही शमी विश्व कप में सबसे तेज 25 विकेट चटकाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मोहम्मद शमी ने इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने 10 पारियों में 25 विकेट चटकाए थे। वहीं, मोहम्मद शमी ने विश्व कप की सिर्फ 9 पारियों में 25 विकेट लेकर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 6.2 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए। यह मोहम्मद शमी के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है साथ ही विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

मोहम्मद शमी ने इससे पहले अफागनिस्तान के खिलाफ भी 4 विकेट झटके थे। इसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी, जो उनके करियर और इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक है।

वहीं, भारत के लिए वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले वे चेतन शर्मा के बाद शमी दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

विश्व कप में कम पारियों में 25 विकेट चटकाने के मामले में शमी और स्टार्क के बाद ट्रेंट बोल्ट 11 मैच, इमरान ताहिर 11,टिम साउदी 11 और लसिथ मलिंगा ने 12 मैच में 25 विकेट अपने नाम किए हैं।