Home > India News > मध्यप्रदेश : भारी बारिश से लोग बेहाल, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

मध्यप्रदेश : भारी बारिश से लोग बेहाल, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश के कारण भोपाल सहित 30 जिलों में स्थिति गंभीर हो गई है।

राज्य आपदा मोचन बल के जवान पानी में फंसे हुए लोगों के बचाव कार्य में लगे हुए हैं। प्रशासन ने भोपाल, विदिशा, सीहोर, रायसेन, मंडला, उज्जैन और नरसिंहपुर जिलों में 12 वीं तक के स्कूलों में 9 सितंबर को अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, रासयेन, सीहोर में भारी बारिश हो सकती है। राजधानी भोपाल में रविवार को 9 घंटे में 6 सेमी. पानी गिरा। इससे सड़कों और निचली बस्तियों में पानी भर गया।

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के अनुसार रविवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक भोपाल में 62.1, पचमढ़ी में 45, जबलपुर में 42, भोपाल (एयरपोर्ट) में 41.3, छिंदवाड़ा 41, उज्जैन में 28, होशंगाबाद में 26, मंडला 24, धार 20, रायसेन में 17, ग्वालियर में 13.6, इंदौर में 10.1, सागर में 8, बैतूल में 6, मलाजखंड 6, दमोह में 5, रतलाम 3, गुना 2, उमरिया में 1 मिमी. बरसात हुई।

मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई है जबकि सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है। बारिश की वजह से जबलपुर में नर्मदा नदी पर बना बरगी बांध पानी से लबालब भर गया है। इस कारण बांध के 21 गेट खोले गए हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com