Home > Foregin > फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव : मस्जिदों पर लगेगा ताला – मरीन

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव : मस्जिदों पर लगेगा ताला – मरीन

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इस चुनाव में लगभग 47 करोड़ फ्रांसीसी वोट करेंगे। इस चुनाव में महिलाएं तय करेंगी कि पहले दो चरणों में राष्टपति कौन होगा।

यह राष्ट्रपति चुनाव यूरोप के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। राइट विंगर (दक्षिणपंथी) मरीन ली पेन की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। पेन की उम्मीदवारी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी समर्थन किया है।पेन ने कहा है कि वे देश में सभी मस्जिदें बंद करवा देंगी।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज के मुताबिक न्यूयॉर्क में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास को बम हमले की चेतावनी के चलते खाली कराया गया था। हालांकि बम हमले कि चेतावनी अफवाह साबित हुई। मतदान को मद्देनजर रखते हुए कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

यूरोपीय संघ के समर्थक सीमाओं को बंद करने वाले राष्ट्रपति को नियुक्त करना चाहते हैं। अभी पिछले साल ब्रिटेन में यूरोपीय संघ से अलग होने के लिए चुनाव हुआ था।

बता दें कि अभी हाल में हुए चुनाव में लोकलुभावन वादों कि वजह से अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प चुने गए हैं। देखना होगा कि इस चुनाव में किए गए लोकलुभावन वादों का मतदाताओं पर कितना प्रभाव पड़ता है?

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com