मल्हारगढ़ विधानसभा में ही सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या कर रहा है -सिसौदिया

0
17

कुचड़ोद : मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांव लाऊखेड़ी के दिव्यांग किसान भारत सिह पिता रामसिंह राजपूत ने कर्ज से परेशान होकर सोमवार को जंगल में कीटनाशक दवाई पीकर आत्महत्या कर ली थी ! बुधवार को मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव व स्थानीय जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मन्दसौर जनपद उपाध्यक्ष परशुराम सिसोदिया मल्हारगढ़ विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सिंह राठौड़, सरपंच प्रतिनिधि नंदकिशोर पाटीदार ने पीड़ित परिवार के घर पहुँचकर शोक संवेदनाये व्यक्त की ।

परिवार जनों एवम ग्रामीण जनो ने नेताओ को बताया कि मृतक किसान कर्ज से बहुत परेशान था किसान यूनियन बैंक से किसान क्रेडिट लोन लेने के लिए पाँच माह से बैंक के चक्कर लगा रहा था जब लोन नही मिला ओर परेशानियां बढ़ती गयी तब किसान हताश ओर निराश होने के बाद उसने आत्म हत्या करली । तुरन्त श्री सिसौदिया ने नायब तहसीलदार श्री राजेश खरे एवं जनपद सी ओ गोपाल प्रजापति से फोन पर चर्चा कर पूरी घटना क्रम से अवगत कराया एवम तुरत पीड़ित परिवार को प्रशासनिक मदद देने की कहा इस पर दोनों प्रशासनिक अधिकारियों ने तुरंत मदद का भरोसा दिलाया ।

श्री सिसोदिया ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि क्या कारण है कि मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र में ही मेरा अन्नदाता किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है । क्यों कि विगत दिनों ही क्षेत्र के गाँव काचरिया कदमाला के ने भी कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी । सिसोदिया ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में लगातार किसान आत्महत्या कर रहा है प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान अपने आप को किसान का बेटा कहते है पर किसानों की पीड़ा को कभी गंभीरता से नहीं लिया किसान लगातार आत्महत्या कर रहा है ओर मुख्यमंत्री जी करोड़ो रूपये का खर्चा कर जनआशीर्वाद यात्रानिकाल कर रहे अगर यही पैसा किसान हितेषी योजनों पर खर्च करते तो शायद मध्य प्रदेश में मेरा किसान आत्महत्या करने पर मजबूर नही होता ।