Home > India > पति नहीं चाहते कि पत्नी रखे करवा चौथ का व्रत: सर्वे

पति नहीं चाहते कि पत्नी रखे करवा चौथ का व्रत: सर्वे

पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाला करवा चौथ का व्रत रविवार को है। लेकिन उससे पहले आए एक सर्वे में पतियों के दिल की बात सामने आई है।

इस सर्वे के अनुसार ज्यादातर भारतीय पुरुष नहीं चाहते कि पत्नी उनके लिए करवाचौथ जैसे व्रत रखे। अगर पत्नियां व्रत रखेंगी तो 61 फीसदी पुरुष भी उनके लिए व्रत रखेंगे। 93 फीसदी पुरुष नहीं चाहते कि पत्नी व्रत रखे और किसी और तरीके से इन दिन को मनाए।

एक मेट्रीमोनियल साइट द्वारा करवाए गए इस सर्वे में करवा चौथ को लेकर पतियों की सोच पर करवाया गया था। यह साइट एक सालाना कैंपेन भी चला रही है जिसमें पतियों को अपनी पत्नी के साथ व्रत रखने की अपील की गई है। सर्वे के दौरान पतियों से पूछा गया कि अगर उनकी पत्नी उनके लिए उपवास रख रही है तो क्यो वो भी अपनी पत्नी के लिए उपवास रखेंगे।

इसके जवाब में 61 प्रतिशत ने हां में जवाब दिया जबकि 39 प्रतिशत ने इन्कार कर दिया। वहीं 93 प्रतिशत पति ऐसे थे जिन्होंने यह कहा कि वो नहीं चाहते कि उनकी पत्नी उनके लिए व्रत रखे बल्कि किसी और तरीके से इस दिन को मनाए।

जब उनसे किसी और तरीके से इस दिन को मनाने पर सवाल पूछ गया तो उनमें से 50 प्रतिशत ने कहा कि वो इस दिन छुट्टी लेकर अपनी पत्नी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहेंगे। जबकि 23 प्रतिशत ने कैंडल लाइट डिनर की बात कही। 8 प्रतिश ऐसे थे जिन्होंने छुट्टी लेने की बात कही। यह सर्वे 24 से 40 आयुवर्ग के 6,537 पुरुषों के बीच किया गया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com