Home > Business > मेक इन यूपी, 33000 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर

मेक इन यूपी, 33000 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर

akhilesh yadav

मुंबई- आबादी के हिसाब से यूपी निवेश के लिए सबसे बड़ा बाज़ार है। निवेशकों को यूपी में पूरी सहूलियत दी जाती है। उद्योगपति अपने सुझाव दें उन पर गौर किया जायेगा। स्मार्ट सिटी में मेट्रो रेल का होना जरूरी है, सबसे ज्यादा मेट्रो प्रोजेक्ट यूपी में चल रहे है। यूपी में 3300 सौ से अधिक बैंक शाखाएं खोली और सबसे अधिक बैंक खाते खोले गये मेक इन इण्डिया है।

तो मेक इन यूपी बनाना हिया। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुम्बई में इन्वेस्टर्स मीट में कही। इन्वेस्टर्स मीट में 50 उद्योगपतियों ने 33 हजार करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किये I

मुम्बई में हुई इन्वेस्टर्स मीट को सम्बोधित करते हुए उत्तर पद्रेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आबादी के हिसाब से देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा बाज़ार है। यहाँ निवेश की असीम सम्भावनाये है। लोग यूपी को कुछ और समझ लेते है। देश का सबसे लम्बा 336 किमी का एक्सप्रेस वे बनाने के लिए बिना आन्दोलन और बिना झगड़े के जमीन ली गई।

स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जरूरी है मेट्रो रेल का उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा जगहों पर मेट्रो पर काम हो रहा है। देश में सबसे अधिक गेहूं यूपी में पैदा होता है। यहाँ सबसे अधिक दो करोड़ अंडे खाए जाते है. उन्होंने कहा कि यूपी में सबसे अधिक 3300 बैंक शाखाएं खोली गई और सबसे अधिक अकाउंट भी यूपी में खोले गये I मुख्यमंत्री ने कहा कि मेक इन इण्डिया बन रहा है तो मेक इन यूपी को बनाना है।

उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि आपके जो सुझाव है वह हमे दी उन पर गौर किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों की सराहना करते हुए कहा कि वे निवेश के लिए काफी मेहनत कर रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बिना प्रधानमन्त्री नहीं बन सकता I इन्वेस्टर्स मीट में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मंत्री अभिषेक मिश्र ने कहा कि सरकार उद्योगों को बढ़ावा दी रही है।

यूपी में निवेश का अच्छा मौका है। यूपी की नई फिल्म नीति की सराहना की जा रही है। मुम्बई के ओबराय होटल में हुई इन्वेस्टर्स मीट में उत्तर प्रदेश में विकास को गति देने के लिए 50 उद्योगपतियों ने 33 हजार करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये।

रिपोर्ट :- शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com