Home > India > चलती बस में छेड़छाड़ ,छलांग लगाई मौके पर ही मौत

चलती बस में छेड़छाड़ ,छलांग लगाई मौके पर ही मौत

Bus_Jumpमोगा – पंजाब में बुधवार शाम चलती बस में एक महिला और उनकी नाबालिग बेटी से मनचले युवकों ने छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। दोनों ने विरोध किया और मदद की गुहार भी लगाई, लेकिन बस में सवार लोगों में से कोई मदद के लिए आगे नहीं आया। आखिरकार तंग होकर मां-बेटी ने चलती बस से छलांग लगा दी। लड़की की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। यह बस पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की कंपनी की बताई जा रही है।

घटना से गुस्साए लोगों ने बस को घेर लिया लेकिन ड्राइवर और कंडक्टर भाग निकले। घायल महिला को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। लोगों ने बस को बाघापुराना थाने में पहुंचा दिया है। घटना के करीब 12 घंटे बाद पुलिस ने गुरुवार सुबह हत्या का मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, गांव लंढेके निवासी छिंदर कौर (38) अपनी बेटी और बेटे के साथ अपने मायके गांव कोठा गुरु जिला बठिंडा जा रही थीं। तीनों बुधवार देर शाम मोगा से अबोहर के लिए रवाना हुई ऑर्बिट बस में चढ़े। उस समय बस में चार से पांच लोग सवार थे। बस मोगा शहर से बाहर निकली तो उसमें सवार युवक छेड़छाड़ करने लगे। छिंदर कौर ने इस बारे में कंडक्टर से शिकायत की, लेकिन आरोप है कि वह भी युवकों के साथ मिलकर उनके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इतने में छिंदर कौर ने बस रोकने के लिए ड्राइवर से कहा, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इस पर उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया और टोल प्लाजा से आगे गांव गिल पहुंचने पर चलती बस से कूद गईं और उनके पीछे उनकी बेटी भी कूद गई।

इस हादसे में 15 वर्षीय बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छिंदर कौर बुरी तरह से घायल हुई हैं। लड़का हादसे में बाल-बाल बच गया। उन्हें देखते ही सड़क पर मौजूद लोगों ने शोर मचा दिया और बस को घेर लिया लेकिन ऑर्बिट बस का ड्राइवर और कंडक्टर बस छोड़ कर फरार हो गए। बाघापुराना थाने के प्रभारी अवतार सिंह का कहना है कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी जितेंद्र सिंह खैरा ने इस बात की पुष्टि की है कि बस ऑर्बिट बस सर्विस की है। उन्होंने कहा कि घायल महिला होश में है और मैंने उनसे बात की है। एसएसपी ने कहा कि उनका बयान दर्ज करने के बाद हम उसके मुताबिक कार्रवाई लेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com