खंडवा : मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित हुए। प्रदेश की प्रदेश की प्रावीन सूची में खंडवा व नया हरसूद ने नाम कमाया है।

जिले के विद्यार्थियों ने प्रदेश की सूची में 6वां, 7 वां और 9 वां स्थान पा परचम लहराया है। 6 वें स्थान पर नया हरसूद अभिनव पब्लिक स्कूल की छात्रा कु.नमस्वी पिता श्री राजेन्द्र सिकलीगर ने 99.2प्रतिशत अंक प्राप्त किए है।

छात्रा नमस्वी के पिता राजेन्द्र और चाचा संजय सिकलीगर मूर्तिकार और कैंचिधार है। पिता की छाया में रहकर मिले आकार और अपनी योग्यता की धार से छात्रा ने प्रदेश में परचम लहरा कर शहर और जिले का नाम रोशन किया है।

नया हरसूद स्टीफन स्कूल के छात्र राघव शिशिर अग्रवाल ने 300में से 296अंक लाया। राघव के 96.6प्रतिशत बना 9 वा स्थान हासिल किया है। इसी प्रकार खंडवा में स्कॉलर्स डेन स्कूल के छात्र अनन्त वर्मा ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में 7वीं रैंक बनाई।अनन्त ने 300 में से 297 अंक प्राप्त किए है।

हर साल प्रदेश की टॉप सूची में मुकाम पर रहा नया हरसूद

खंडवा जिले का नया हरसूद माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल कक्षा 10वीं और हायर सेकेंडरी 12वीं के परीक्षा परिणाम में हर साल प्रदेश की सूची में अपना मुकाम हासिल कर रहा है। वर्ष 2016 से ब्लाक के विद्यार्थी प्रदेश की टॉप सूची में शामिल होकर नाम रोशन कर रहे है।

रेलवे आफिसर बनना चाहती है नमस्वी

16वर्षीय नमस्वी मैथ साइंस विषय से पढ़ाई आगे करना चाहती है। उसका लक्ष्य भारतीय रेलवे में आफिसर की जॉब करना है। नमस्वी की बड़ी बहन रीधिका ने भी पिछले वर्ष कक्षा 10वीं ने 95 प्रतिशत बना चुकी है।

कैंचीधार करते समय पिता को मिली बेटी की उपलब्धि की जानकारी

नमस्वी के पिता मिट्टी की मूर्ति और कैंची धार का काम करते है। बाजार में लोहे का छोटा सा टप है। रोजाना की तरह पिता शनिवार सुबह अपनी दुकान आ गए और काम में जुट गए। दोपहर 12.15बजे उनकी नमस्वी ने काल कर स्कूल के प्राचार्य नारायण शर्मा, टीचर मनीष अपूर्वा ने काल कर प्रदेश में 6वें स्थान लगने का कहकर बधाई दी।

नमस्वी ने ये खुशखबरी सबसे पहले अपने पिता राजेन्द्र को मोबाइल पर कॉल दी। पिता की आंखों में खुशी से आंसू आ गए। उन्होंने कहा यही मेरी जमा पूंजी है। बेटी ने सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।

रिपोर्ट@ धर्मेंद्र दीवान