Home > India > निमाड़ विकास प्राधिकरण बनेगा – शिवराज सिंह चौहान

निमाड़ विकास प्राधिकरण बनेगा – शिवराज सिंह चौहान

#शिवराज सिंह चौहान खंडवा- मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में बना मिनी गोवा के नाम से जाने जाना वाला हनुवंतिया टापू पर आज कैबिनेट की मीटिंग है। मीटिंग शुरू होने पर ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहला प्रस्ताव रखा कि निमाड़ को विकास प्राधिकरण बनाया जाए। जिस पर सभी मंत्रियों ने सहमति जताई।

बता दें कि इंदिरा सागर बांध के बीच हनुवंतिया टापू पर होने वाली कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक का एजेंडा लगभग तय है। इसमें उन छह स्कीमों पर बात होनी है, जिसे आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अगले दो साल तक मिशन मोड पर चलाया जाएगा। इन मिशन को दीनदयाल उपाध्याय के नाम से जाना जा सकता है। आठ विभागों का प्रेजेंटेशन भी रखा गया है जो किसी एक मुद्दे पर होगा।

कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट के अन्य मंत्रियों के साथ नर्मदा यात्रा में शामिल होंगे। आठ विभागों में तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग को मेधावी छात्रवृत्ति पर, आदिमजाति कल्याण विभाग को कोचिंग कार्यक्रम पर, नगरीय विकास विभाग को स्वच्छता पर, ऊर्जा विभाग को बिजली की उपलब्धता व हानि कम पर, चिकित्सा विभाग को महिला स्वास्थ्य पर, ग्रामीण विकास विभाग को योजना के सरलीकरण पर प्रजेंटेशन देना होगा।
रिपोर्ट- @तेज़ न्यूज़ टीम




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com