Home > India News > MP : 3 गोरक्षक सहित 12 ग्रामीणों पर केस दर्ज, गो तस्करों को बांध कर लाए थे थाने, नारे भी लगवाए

MP : 3 गोरक्षक सहित 12 ग्रामीणों पर केस दर्ज, गो तस्करों को बांध कर लाए थे थाने, नारे भी लगवाए

खंडवा : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में गोवंश की तस्करी के आरोप में 25 आरोपियों को गोरक्षक और ग्रामीणों ने पकड़ा यही नहीं ग्रामीणों ने आरोपियों को रस्सी से बांधकर थाने ले गए। रास्ते में इन लोगों ने गौ माता की जय के नारे लगवाये, पुलिस ने गोवंश की तस्करी के मामले में 25 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया हैं तजा जानकारी के अनुसार गौ तस्करी के आरोपियों की पिटाई और नारे लगवाने के आरोप में करीब 3 गौरक्षक सहित 12 ग्रामीणों पर केस दर्ज कर लिया गया है फिलहाल पुलिस वीडियो देख कर अन्य गौरक्षको पर भी केस दर्ज करने की तैयरी में हैं।

खंडवा में गोवंश की तस्करी करते हुए ग्रामीणों ने 25 आरोपियों को पकड़ा । यह लोग रात के अंधेरे में 8 पिकअप वाहनों में गोवंश भरकर महाराष्ट्र की ओर ले जा रहे थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 22 गोवंश भी जप्त किया। पकड़े गए आरोपियों में कुछ सीहोर , हरदा जिले के है और कुछ स्थानीय लोग भी इनके साथ आरोपी बनाए गए है। जिन्हें जेल भेज दिया गया है

गोवंश की तस्करी वाले मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब एक आरोपी की फरियादी पर पुलिस ने तीन गोरक्षकों सहित 12 अन्य ग्रामीणों पर भी मामला दर्ज कर लिया हैं। खंडवा पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने बताया की खालवा थाने में दो मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें एक मामला गोवंश की तस्करी का हैं और दूसरे में उन्हें रस्सी से बांध कर उन्हें मारपीट करने वालों पर दर्ज किया गया हैं। पुलिस अभी वीडियो देख रही हैं इन वीडियो के आधार पर अभी और भी लोगों को आरोपी बनया जा सकता हैं।

फिलहाल यहाँ मामला तुल पकड़ता जा रहा है अब देखना होगा की आगे इस मामले में क्या नया मोड़ आता है गौरतलब है की प्रदेश की कमलनाथ सरकार मॉब लिंचिंग जैसे मामलों को लेकर कानून बनाने जा रही।

गौ वंश तश्करी में पकड़े गए आरोपियों
पुष्पक त्रिलोक चंद (32) निवासी रामजी,कालूराम पिता गेंदालाल (23)छिपापड,अकरम पिता अय्यूब (26)छिपापड,प्रभु पिता पूनमसिंह (35) खेड़ी,रेहान पिता भुराखान (18) खातेगांव,जुबैर पिता लतीफ (23) बलवाड़ा,यूसुफ पिता हामिद (36) खालवा,मांगीलाल पिता गियता (49)लंगोटी,दिनेश पिता नरसिंह (30) आड़ाखेड़ा,भूरेलाल पिता शोभाराम (30) आड़ाखेडा,सुनील पिता प्रकाश (18) सीहोर,भीम पिता हुकुम (30) पुखरावत,राम पिता हरि (42) हरदा,अजने पिता मेहताब (22)पुखरावत,सूरज पिता ओमप्रकाश (28) पुखरावत,नारायण पिता कालू (20) छिपापड,हेमराज अमरसिंग (22)खातेगांव,मुकेश अमरसिंह (21)खातेगांव,लक्ष्मीनारायण पन्नालाल (60) सद्दामपुर,सलीम गफूर (35) बलवाड़ा,कल्लू गुड्डू (55)पिपल्या भावल्या, संजय लक्ष्मण (38) पटाजन,जित्तू राधेश्याम (26)रांजनी, गुलफाम कमरशेख (20)वाया जिला सीहोर,समीर उर्फ कालू उर्फ कल्लू पिता मुनीर ,बलवाड़ा पर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया हैं।

रस्सी से बांध कर लाने और मारपीट करने वाले आरोपी
विनोद जायसवाल , राजेश शर्मा , प्रिंस मेहता सहित अन्य 12 ग्रामीण जो अपने आप को गोरक्षक बताते हैं इन्हें वीडियो के आधार व आरोपियो में से एक जुबैर पिता लतीफ बलवाड़ा द्वारा दिये गए आवेदन पत्र के आधार पर इनपर खालवा पुलिस केस दर्ज किया। तीन नामजत व 12 अन्य के खिलाफ धारा 341(रास्ता रोकना)342(रस्सी से बांधना),294(गाली गलौच)323 (मारपीट)34 आईपीसी के तहद देर शाम प्रकरण पंजीबद्ध किया गया हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com