Home > India > भोपाल सिमी एनकाउंटर: एमपी सीएम ने की न्यायिक जांच की घोषणा

भोपाल सिमी एनकाउंटर: एमपी सीएम ने की न्यायिक जांच की घोषणा

 भोपाल- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल केंद्रीय जेल से आठ कैदियों के फरार होने और मुठभेड़ में मारे जाने की न्यायिक जांच कराने घोषणा की। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक, न्यायिक जांच मप्र उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस एस़ के. पांडे करेंगे। जस्टिस पांडे सिमी के विचाराधीन कैदियों के जेल से भागने और उसके बाद हुई मुठभेड़ से जुड़े सभी बिंदुओं की जांच करेंगे।

बता दें कि भोपाल की जेल से रविवार रात गार्ड की हत्या कर फरार हुए आठ कैदियों को पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में एक एनकाउंटर में मार गिराया था। यह एनकाउंटर भोपाल से 12 किलोमीटर दूर ईंटखेड़ा गांव में हुआ था।

मालूम हो कि फरार होने से पहले इन कथित सिमी के आतंकियों ने ड्यूटी पर तैनात गार्ड रमाशंकर यादव की हत्या की। हत्या के लिए कैदियों ने कोई धारदार वस्तु का इस्तेमाल किया। और फिर चादर के सहारे जेल की दीवार फांद कर फरार हो गए थे।

इस एनकाउंटर से जुड़े कई वीडियो सोशल साइट्स पर आए और उसके बाद एनकाउंटर पर सवाल उठाए जाने लगे। पुलिस जहां अपने दावों को सही ठहरा रही थी वहीं, मारे गए लोगों के परिजनों के साथ तमाम लोग पूरे वारदात पर संदेह व्यक्त कर रहे थे। इस पूरे मामले में जांच की मांग की जा रही थी।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com