शिवराज के विमान को पुलिस कर्मियों ने लगाया धक्का - Tez News
Home > India > शिवराज के विमान को पुलिस कर्मियों ने लगाया धक्का

शिवराज के विमान को पुलिस कर्मियों ने लगाया धक्का

MP CM Shivraj Singh Chouhan's plane fails to take off, police push it off the runwayछिंदवाड़ा [ TNN ] पहले दिनों साइबेरिया में एक यात्री विमान को धक्का लगाने की खबर सामने आई थी। विमान को धक्का लगाने का वाकया सोमवार को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में देखने का मिला। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विमान को आठ पुलिस कर्मियों और कुछ अधिकारियों ने धक्का लगाकर आगे खिसकाया।

करीब महीने भर पहले साइबेरिया में शून्य से 50 डिग्री से नीचे के तापमान में एक हवाई जहाज के बंद हो जाने पर यात्रियों को जहाज को रनवे पर धक्का लगाने की खबर आई थी। दरअसल, विमान को धक्का लाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था।

इस वीडियो में यात्री इगार्का हवाई अड्डे पर जहाज को धक्का मारते नजर आ रहे थे। हालांकि, एयरपोर्ट अधिकारियों ने धक्का मारने की किसी भी घटना से इनकार किया था और कहा था कि यात्री वजन कम करने के लिए जहाज से उतरे थे और फिर एक ट्रक जहाज को खींचकर ले गया था।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार पश्चिमी साइबेरिया में परिवहन जांचकर्ता ने एक बयान में कहा, “हवा के कम दबाव के कारण चेसिस का ब्रेक सिस्टम जम गया था और एक खींचने वाला ट्रक उसे खींचकर टैक्सीवे पर ले जाने में नाकाम रहा, ताकि उड़ान शुरू करवाई जा सके।”

जांचकर्ता ने एजेंसी से कहा था, “फिर जहाज में मौजूद यात्री उतरे और जहाज को टैक्सीवे की तरफ धकेलना शुरू किया।” एक साइबेरियाई एयरलाइन काटेकाविया के इस जहाज में 74 यात्री सवार थे। जहाज इगार्का से साइबेरियाई शहर क्रास्नोयार्स्क जा रहा था।

दरअसल कांग्रेस नेता कमलनाथ के विमान को इमलीखेड़ा रनवे पर उतरना था, लेकिन उन्हें आने में देर हो गई। इसी दौरान करीब 12:30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विमान रनवे पर उतर गया। इसके करीब आधे घंटे बाद ही कमलनाथ का विमान भी रनवे के आसमान पर मंडराने लगा।

रनवे पर जगह बनाने के लिए पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने शिवराज के विमान को धक्का लगाकर किनारे किया तब जाकर कमलनाथ का विमान उतर सका। जबलपुर रेंज के आईजी डी श्रीनिवास राव ने आपातकालीन स्थिति या कमलनाथ के विमान के उतरने वक्त चौहान के विमान के रनवे पर होने की खबरों का खंडन किया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com