महू में मोदी भाजपा, आरएसएस पर बरसे कांग्रेसी - Tez News
Home > India News > महू में मोदी भाजपा, आरएसएस पर बरसे कांग्रेसी

महू में मोदी भाजपा, आरएसएस पर बरसे कांग्रेसी

arunyadav

file – pic

इंदौर- नेताओं के बोल कितने बिगड़ गए हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रिय सचिव सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी और आरएसएस को दो मुंहे सांप तक कह दिया ! यही नहीं सज्जन वर्मा ने गिरगिट की तरह रंग बदलने की भी संज्ञा दी ! नेताजी यही तक नहीं रुके उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पर इनका रंग नहीं चढ़ेगा यह सब यूपी चुनाव के लिए हो रहा !

आरएसएस, बीजेपी दो मुंहे सांप- सज्जन सिंह
महू में आज होने वाले प्रधानमंत्री मोदी के आंबेडकर जयंती के कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के छोटे नेता से लेकर बड़े नेता तक कितने बड़े पाखंडी हैं यह देश की जनता जान गई हैं और जिन दलितों को लुभाने के लिए नरेंद्र मोदी आज बाबा साहब अम्बेडकर के चरणों में शरण लेने जा रहे हैं यह वही नरेंद्र मोदी हैं जिसमे बॉस आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने उन्ही दलितों के बाबा साहब आंबेडकर के बनाए हुए संविधान को चेलेंज किया था कि अब दलितों को आरक्षण नहीं दिए जाना चाहिए उसकी समीक्षा की जाना चाहिए ! यह उसी पाखंडी पार्टी के लोग हैं उत्तर प्रदेश का चुनाव आ रहा हैं जहाँ दलितों की संख्या बहुत है ! उन दलितों को अपनी तरफ करने के लिए यह नौटंकी करने आंबेडकर बाबा साहब की जन्मसथली पर जा रहे हैं !

उन्होंने कहा कि आज नरेंद्र मोदी महू की इस धरती पर बाबा साहब आंबेडकर को प्रणाम करने आये थे यह वही नरेंद्र मोदी हैं जो एक तरफ तो बाबा साहब के संविधान को एक तरफ तो चेलेंज करते हैं दूसरी तरफ बाबा साहब के पेरो को प्रणाम करने आते हैं ! दलित इनके पाखण्ड को समझ गया हैं न बाबा साहब को इनका आशीर्वाद मिलेगा न दलितों का इनको साथ मिलेगा क्यों दी दलित स्वतंत्रता के पहले भी पीड़ित था इन लोगो से स्वतंत्रा के बाद भी इन लोगो से पड़ित हैं आरक्षण को चेलेंज करने की बात करते हैं !

सज्जन सिंह यहीं नहीं रुके भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि दो मुंहे साँप भाजपा और आरएसएस एक बात समझ लीजिए आज से 12 साल पहले जब लोक सभा के चुनाव थे लाल कृष्ण आडवाणी पीएम इन वेटिंग थे उस समय भी बीजेपी ने भारत उदय का नार दिया था! जनता ने भारत उदय के नारे को नकार दिया था जनता का यह कहना था कि भारत उदय तो कब से उदय हो चूका हैं अब यहाँ वैमनस्यता की राजनीती नहीं जाति-पाती और धर्म की राजनीती नहीं चलेगी ! भारत उदय का नार इनका एक बार फिर फेल होगा !

महात्मा गाँधी और राजीव जी का सपना नष्ट करने का काम सरकार ने किया- अरुण यादव
इसी मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने भी मोदी के कार्यक्रम और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत उदय और ग्राम उदय का जो नारा केंद्र सरकार ने दिया हैं मुद्दा यह हैं कि यह कैसा ग्राम उदय होगा जो मनरेगा जैसी योजना जिसमे गाँव के अंतिम व्यक्ति को लाभ मिलता हैं उसे समाप्त किया हैं ! और इस सरकार ने ग्राम स्वराज का जो अपना सपना जो महात्मा गाँधी और राजीव जी ने हमें दिया था उसको नष्ट करने का काम सरकार ने किया हैं देश भर की ग्राम पंचायतों के तमाम अधिकार छीन लिए गए हैं ऐसे में कैसे ग्राम उदय होगा !

अरुण यादव ने आगे कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने ६ साल लगाए थे देश को स्वर्णिम भारत बनाने के लिए और मोदी ने दो साल में बना दिया भारत उदय का नारा देकर ? कुल मिलाकर जो सियासत हो रही हैं बाबा साहब आंबेडकर पर जिन्होंने इस देश का संविधान लिखा इस देश को नई पहचान दी पुरे विश्व में ! अरुण यादव बोले आम्बेडकर जयन्ती पर कांग्रेस पिछले एक साल के कार्यक्रम कर रही हैं देश भर में ! महू से इसकी शुरुआत हुई थी प्रधानमंत्री जी यहाँ आज आये हैं और मुख्यमंत्री जी से भी सवाल हैं कि हमारा देश का किसान आत्महत्या कर रहा हैं देश का नौजवान बेरोजगार हो रहा हैं देश का मजदुर अपने गाँव से पलायन कर दूसरे शहरों में जाकर रोजगार ढूंढ रहा हैं ! कुल मिलाकर वोट की सियासत करने मोदी जी यहाँ आये हैं !

मोदी के कथनी और करनी में फ़र्क़ है- शोभा ओझा
यही नहीं अध्यक्ष आईसीसी शोभा ओझा ने भी भाजपा सरकार और मोदी पर जमकर बरसीं और कहा कि देखिये भारतीय जनता पार्टी का विश्वास संविधान पर नहीं हैं जो साफ नजर आ रहा हैं ! जिस प्रकार से एक के बाद एक सरकार असंवैधानिक रूप से गिराई जा रही हैं जो जनता की चुनी हुई सरकार थी चाहे वह अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड की सरकार हो तमाम सरकारे गिराई गई ! यह साफ तौर पर संविधान का विरोध हैं ! बीजेपी की विचारधारा हमेशा इस संविधान का विरोध करती हैं आज वोट बैंक के चक्कर में प्रधानमंत्री जी यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कथनी और करनी में फर्क हैं !

@समीर खान

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com