Home > India > एमपी : कांग्रेस उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल का इस्तीफा

एमपी : कांग्रेस उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल का इस्तीफा

Manak Agarwal quits post

भोपाल [ TNN ] मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारी ठोक रहे प्रदेश उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल ने बुधवार रात टिकट नहीं मिलने के कारण नाराजगी के चलते उपाध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया। अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने अपना त्यागपत्र प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है और यह पार्टी हाईकमान को भेजा गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के शीर्ष नेताओं और एक कंपनी के इशारे पर उनका टिकट कटवाया है।

कांग्रेस की रात्रि में जारी की गई तीसरी सूची में होशंगाबाद से रविकिशोर जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके बाद अग्रवाल ने बगावती तेवर दिखाते हुए उपाध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया। अग्रवाल ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी में बने रहेंगे। अग्रवाल ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पचौरी ने शीर्ष भाजपा नेताओं और खनन मामले से जुड़ी एक कंपनी के इशारे पर उनका टिकट कटवाया है।

अग्रवाल ने दावा किया कि इसका जिक्र उन्होंने अपने त्यागपत्र में भी किया है1 उनका कहना है कि टिकट कटवाने के लिए धन का लेन-देन भी हुआ है। वहीं प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी रामेश्वर नीखरा ने कहा कि उन्हें अग्रवाल का त्यागपत्र नहीं मिला है लेकिन जब वह अपने त्यागपत्र के बारे में मीडिया से खुलेआम चर्चा कर रहे हैं तो त्यागपत्र अवश्य दिया होगा। अग्रवाल होशंगाबाद से चुनाव लडने के लिए काफी समय से वहां अपना आधार मजबूत करने में लगे हुए थे।

दूसरी ओर भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष पी सी शर्मा भोपाल मध्य विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने की सूचना के बाद कल रात से ही नाराज चल रहे हैं। उनके बागी तेवर देखकर प्रदेश संगठन के अनेक नेता उन्हें आज भी मनाने में जुटे रहे। हालांकि रात तक भोपाल मध्य से कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया। शर्मा के समर्थकों ने संकेत दिए हैं कि उनका टिकट कटने की स्थिति में भी वह चुनाव मैदान में किसी भी कीमत पर उतरेंगे। हालाकि शर्मा अभी इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com