MP में कांग्रेस क्यों हार रही है : सोनिया गांधी - Tez News
Home > India News > MP में कांग्रेस क्यों हार रही है : सोनिया गांधी

MP में कांग्रेस क्यों हार रही है : सोनिया गांधी

Sonia

भोपाल- मध्यप्रदेश में कांग्रेस एक के बाद एक चुनाव क्यों बुरी तरह हार रही है। इसका कारण प्रदेश से आला नेताओं से लेकर निचले स्तर तक फैली गुटबाजी है या फिर कार्यकर्ता अवसाद की स्थिति में है। इन कारणों को जानने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के शीर्षस्तर के चार नेताओं की कमेटी बनाकर काम पर लगाया है।

इस कमेटी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी, सलमान खुर्शीद, जयराम रमेश और पार्टी महासचिव वीके हरिप्रसाद शामिल हैं। चारों नेता एमपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से बातकर पार्टी की स्थिति के कारणों को तलाश कर हाईकमान को बताएंगे।

प्रदेश में विधानसभा, लोकसभा और उसके बाद हुए नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों में मिली करारी हार ने केन्द्रीय नेतृत्व को चिंता में डाल दिया है। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी के गठन को लेकर उठे विवाद भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

हाईकमान को लगातार इस बात की शिकायतें मिल रही थीं कि पार्टी मेंं गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे आम कार्यकर्ता निराश है। बताया जाता है कि इन नेताओं की कमेटी जल्द ही प्रदेश का दौरा कर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर पार्टी में फैली गुटबाजी दूर करने का प्रयास करेगी और कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करेगी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com