Home > India > मध्य प्रदेश महू में ‘आंबेडकर महाकुंभ’ श्रद्धांजलि में मोदी

मध्य प्रदेश महू में ‘आंबेडकर महाकुंभ’ श्रद्धांजलि में मोदी

PM-Modi- foreign-tripभोपाल- आज संविधान निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर के जन्मस्थल मध्य प्रदेश के महू में बाबा साहेब की 125वीं जयंती काफी खास होगी ! क्योंकि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें महू में श्रद्धांजलि देंगे ! साथ ही पीएम मोदी बाबा साहेब की जयंती पर किसानों को ऑनलाइन फसल बेचने की सुविधा भी देंगे ! किसानों के लिए बनाई गई इस वेबसाइट का नाम नेशनल एग्रिकल्चरल मार्केट पोर्टल रखा गया है !

केंद्र सरकार आज से ‘ग्राम उदय से भारत उदय’ अभियान शुरू करने जा रही है, जो पंचायती राज दिवस 24 अप्रैल तक पूरे देश में चलेगा ! अभियान के समापन पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री जमशेदपुर से एक साथ देश की सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे !

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई द्वारा बुधवार को भोपाल में जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 14 अप्रैल को दोपहर दो बजे इंदौर पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से चलकर महू सैनिक कॉलेज परिसर पहुंचेंगे ! वे डॉ. अंबेडकर की 125 वीं जयंती पर आयोजित कुंभ में भाग लेंगे और स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सामाजिक समरसता अभियान का श्रीगणेश करेंगे !

प्रधानमंत्री मोदी वहां से आर्मी परिसर हेलीपेड पहुँचकर हेलीकॉप्टर से भाटखेडी सभा स्थल पर पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करेंगे. वे ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की सफलता के लिए जनता का आह्वान करेंगे ! शाम चार बजे आर्मी कॉलेज हेलीपेड से इंदौर जायेंगे और वहां से दिल्ली प्रस्थान करेंगे !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com