NDA सरकार ने किया देशद्रोह धारा का दुरुप्रयोग- पीसी शर्मा

0
13

खंडवा : कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया हैं। घोषणा पत्र में कहा गया हैं कि देशद्रोह की धारा को ख़त्म किया जाएगा इतना ही नहीं जम्मू कश्मीर में लगे AFSPA एक्ट में भी संसोधन किया जाएगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र की इन्हीं बातों को लेकर भाजपा के नेता एक के बाद एक हमलें कर रहे हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को सही बताते हुए कहा की दिल्ली में छात्रों और अन्य मामलों में देशद्रोह की धारा का गलत उपयोग किया गया हैं।

उन्होंने AFSPA में संसोधन की पर कहा की जम्मू कश्मीर में बहुत ज्यादा सेना की आवश्यकता नहीं पड़ती है पर भाजपा की सरकार और गवर्नर रूल के दौरान लाभ लेने के लिए वहां टेंशन पैदा किया गया हैं। उनके इस बयान से उन्होंने सीधे तौर पर भाजपा पर निशाना साधा हैं। जिसे लेकर राजनीति और गरमा सकती हैं।

लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करने हरसूद पहुंचे मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर एक बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा को हटाए जाने के वाद को उन्होंने सही ठहराते हुए कहा की दिल्ली में छात्रों पर और अन्य मामलो में देशद्रोह की धारा का गलत इस्तेमाल किया गया हैं।

हालांकि उन्होंने कहा कि देशद्रोह की धारा की धारा को हटाया नहीं जायगा इस में संसोधन किया जायेगा। वहीं उन्होंने घोषणा पत्र के दूसरे बड़े वादे जिसमें कहा गया हैं की जम्मू कश्मीर में लगे AFSPA एक्ट में संसोधन किया जाएगा।

उन्होंने इस वादे को सही बताते हुए भाजपा पर बड़ा हमला किया उन्होंने कहा कि NDA की सरकार के समय और गवर्नर रूल के दौरान वहां जबरन टेंशन बनया जाता हैं जिसका वे फायदा उठा सकें। इसलिए AFSPA एक्ट में संसोधन किया जाना चाहिए। मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक कांग्रेस सरकार के समय जम्मू कश्मीर में ज्यादा सेना की तैनाती नहीं रहती थी।