Home > India News > एमपी: शरारती तत्वों ने पानी की टंकी में मिलाया जहर !

एमपी: शरारती तत्वों ने पानी की टंकी में मिलाया जहर !

Demo - Pic

Demo – Pic

डिंडोरी- जनपद करंजिया की ग्राम पंचायत रूसा में नल-जल योजना के तहत बनी पानी की टंकी में अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा जहरीला पदार्थ मिला दिए जाने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों की सूचना पर सरपंच ने शुक्रवार की सुबह पानी से भरी टंकी खाली करवाई और बोतल में पानी का सेंपल ले जाकर थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने पानी का सेंपल पीएचई विभाग डिंडौरी को जांच के लिए भेज दिया है। पानी में कोई जहरीला पदार्थ मिलाए जाने की चर्चा दिन भर क्षेत्र में होती रही है और पुलिस समेत पीएचई विभाग के अधिकारियों ने मौका निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। पंचायत द्वारा गांव में मुनादी कराकर भी ग्रामीणों को टंकी का पानी न पीने की चेतावनी दी।

युवक ने बचाई जान
डिंडोरी में करंजिया जनपद पंचायत क्षेत्र के रूसा गाँव के जीना सिंह नामक ग्रामीण की जागरूकता और सूझबूझ की वजह से गाँव के कई लोगों को नई जिंदगी मिल गई बताया जा रहा है कि एक अज्ञात व्यक्ति देर रात गाँव में नल जल योजना से बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया और पानी में जहरीला पदार्थ डालकर फरार हो गया लेकिन इस अज्ञात व्यक्ति को पानी की टंकी में चढकर कुछ हरकतें करते हुए गाँव के ही जीनासिंह नामक व्यक्ति ने देख लिया और पूरी घटना की जानकारी गाँव के सरपंच को दे दी सुबह होते ही जब ग्रामीणों ने टंकी का पानी देखा तो उसका रंग नीला हो चूका था !

सरपंच को दी सूचना

शुक्रवार की सुबह पानी टंकी के समीप रहने वाले ग्रामीणों ने सरपंच को बताया कि रात में कुछ लोगों ने पानी की टंकी में कोई पदार्थ मिला दिया है। सरपंच ने सुबह ग्रामीणों के सामने टंकी का पानी खाली कराया। सरपंच वर्षा मरावी के मुताबिक जिस समय टंकी से पानी खाली कराया जा रहा था। उस दौरान पानी से बदबू आ रही थी, जिससे पानी में कोई जहरीला पदार्थ मिलाए जाने की आंशका से इंकार नहीं किया जा सकता। सरपंच ने थाना प्रभारी करंजिया को पानी के सेंपल के साथ लिखित शिकायत देते हुए जांच कराने की मांग की है।

सरपंच की शिकायत पर थाना प्रभारी करंजिया ने प्लास्टिक की बोतल में लाए गए पानी को सील बंद कर दिया। पीएचई विभाग को लिखे पत्र में बताया गया कि ग्राम रूसा की सार्वजनिक पानी की टंकी में अज्ञात व्यक्ति द्वारा विषैला पदार्थ डाला गया है। पानी में जहर मिलाए जाने की आशंका को देखते हुए बोतल के पानी की जांच कर उसमें जहर है अथवा नहीं इसकी रिपोर्ट देने को थाना प्रभारी द्वारा पीएचई के अधिकारी को बताने को कहा गया है।

सरपंच व कुछ ग्रामीणों की शिकायत पर जांच की जा रही है। प्लास्टिक की बोतल में लाए गए सेंपल को जांच के लिए पीएचई भेज दिया गया है। पानी में जहरीला पदार्थ मिलाया गया है अथवा नहीं यह तो रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा।
एचएन सिंह- थाना प्रभारी करंजिया।

@दीपक नामदेव

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com