Home > Gadgets > रिलायंस जियो के ग्राहकों को कई और तोहफे

रिलायंस जियो के ग्राहकों को कई और तोहफे

रिलायंस कंपनी एक बार फिर से टेलीकॉम कंपनियों को कंपटीशन देने के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। मुकेश अंबानी दो दिन बाद यानि 21 जुलाई को जियो के ग्राहकों को कई और तोहफे दे सकते हैं। फ्री सिम देने के बाद देश भर के टेलीकॉम मॉर्केट में अंबानी का अगला कदम डी.टी.एच. और ब्रॉडबैंड देने वाली कंपनियों पर भारी पड़ सकता है।

कंपनी 21 जुलाई को अपनी वार्षिक आम बैठक (ए.जी.एम.) आयोजित कर रही है। हालांकि जियो ने अभी तक विशेष रूप से कुछ भी संकेत नहीं दिया है, लेकिन जियो के ग्राहकों के लिए क्या खास हो सकता है इसके बारे में कई अफवाहें फैल रही हैं।

खबर के मुताबिक 21 जुलाई को अंबानी 4जी टेक्नोलॉजी को आम आदमी की जेब में किफायत तरीके से पहुंचाने के लिए फीचर फोन लाने की घोषणा कर सकते हैं। मोबाइल कंपनी इंटेक्स इस फोन का निर्माण कर रही है।

इस फोन की कीमत महज 500 रुपए रहेगी। हालांकि फोन को बनाने की लागत ही 1500 रुपए के करीब आ रही है। इस फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा और टॉर्च की सुविधा होगी।

जानकारी के मुताबिक भारत के विभिन्न शहरों मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली-एनसीआर, सूरत, जामनगर और वडोदरा में जियो फाइबर की टेस्टिंग चल रही है। इन शहरों में यह 6 महीने के लिए फ्री है। कंपनी इसके बाद 500 रुपए में 600 जीबी डाटा देगा। इसकी स्पीड 100 Mbps होगी, जितनी फिलहाल किसी कंपनी की ब्रॉडबैंड स्पीड नहीं है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com