Mukhtar Abbas Naqvi

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय अल्पसंख्यक मामले और संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रादेशिक मीडिया कार्यशाला में रविवार को कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसानों का मसीहा बनने की कोशिश कर रहे हैं, मगर उन्हें सत्तू और सूप का फर्क तक पता नहीं है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का दुनिया में सम्मान बढ़ा है। विश्व में विश्वास का सिलसिला आरंभ हुआ है, जिससे भारत के बारें में सकारात्मक बदलाव दुनिया के देशो में आया है। हम गर्व के साथ इस तथ्य को जन-जन तक पहुंचायें जिससे आम भारतीय का मस्तक गर्व से ऊंचा हो सके।
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी सरकार के एक कार्यकाल को लेकर कहा है कि दलालों और बिचौलियों की नाकाबंदी कर दी गई है। सरकार में लूट की जो लॉबी सक्रिय थी, उसके पैर उखाड़ दिए गए हैं। लॉयजनिंग करने वाले अब दिखते नहीं हैं।

उन्होंने यूपीए सरकार पर कटाक्ष किया कि उसके कारण विश्व में देश की जो नकारात्मक छवि थी, उसे मोदी ने बदला है। जापान, अमेरिका जैसे देशों में जाकर मोदी हथियार बनाने की बातें कर रहे हैं जबकि ये देश खुद हथियार बनाते हैं। केंद्रीय मंत्री ने मोदी सरकार के एक साल के कामकाज पर कहा कि सरकार सम्मान, सुरक्षा और विकास के मुद्दों पर सफल रही है। देश की जो साख बढ़ी है, वह मोदी का करिश्मा है। आर्थिक मंदी पर नाकाबंदी हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here