Home > India > मुलायम ने अखिलेश के खास पवन पांडे को किया बर्खास्त

मुलायम ने अखिलेश के खास पवन पांडे को किया बर्खास्त

mulayam singh yadavलखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री पवन पांडे को समाजवादी से बर्खास्त कर दिया गया है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने पवन पांडे को पार्टी से निकाला। पवन पर अखिलेश यादव के आवास पर आशु मलिक को थप्पड़ जड़ने का आरोप है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मांग करते हैं कि वे मंत्री पवन पांडेय को मंत्रिमंडल से तुरंत बर्खास्त करें।

गौरतलब है कि सपा में मचे विवाद को थामने के लिए सोमवार को पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सपा मुख्यालय में सभी विधायकों, एमएलसी और मंत्रियों की बैठक बुलाई थी।

इस बैठक के दौरान की किसी बात को लेकर मंत्री पवन पांडेय और एमएलसी आशु मलिक के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि इस दौरान पवन पांडेय ने आशु मलिक को चांटा मार दिया।

मामले की जानकारी जब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को हुई तो उन्होंने इसपर कड़ी आपत्ति जताई और इसके बाद मंत्री पवन पांडेय को पार्टी से निकालने का फैसला किया गया।

इससे पहले शीर्ष स्तर पर मचे घमासान के बीच रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव समेत 4 मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com