Home > India News > जल रहा है- मुलायम का आजमगढ़

जल रहा है- मुलायम का आजमगढ़

mulayam singh yadav ips amitabh आजमगढ़- मुलायम सिंह का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ जल रहा है। वहां तनाव इतना बढ़ गया है कि प्रशासन को इंटरनेट सेवा 18 मई तक के लिए बंद कर देनी पड़ी है। सड़कों पर कर्फ्यू जैसे हालात हैं। लोग घरों में दुबके हुए हैं। उपद्रवियों ने सीओ सिटी के.के. सरोज को गोली मार दी। कई अधिकारी पत्थरबाजी में बुरी तरह घायल हुए लेकिन यह सब हुआ कैसे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो एक समूह ने जब दूसरे समूह के घरों पर होली के समय हुए पुराने विवाद को लेकर हमला बोला, तो पुलिस ने सख्त रवैया अख्तियार नहीं किया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

इसके बाद दूसरा समूह भी आक्रामक हो गया और फिर आजमगढ़ के हालात काबू से बाहर हो गए। रही-सही कसर आजमगढ़ आ रहे भाजपा नेताओं जिनमें पूर्व डीजीपी बृजलाल शामिल हैं, की गिरफ्तारी ने पूरी कर दी।

लोगों की मानें तो पुलिस-प्रशासन हालात से निपटने में पूरी तरह विफल रहा। यही वजह है कि आजमगढ़ जनपद के कमिश्नर आरपी गोस्वामी, एसपी दयानंद मिश्रा, डीआईजी उमेश चंद्र श्रीवास्तव का तबादला कर दिया गया है।सूत्रों की माने तो मुलायम सिंह आजमगढ़ की घटना से बेहद विचलित व नाराज हैं। उन्होंने सीएम अखिलेश यादव को तलब कर दो टूक कह दिया कि अपने अधिकारियों को समझा दो। ऐसा रवैया नहीं चलेगा।

मुलायम ने आजमगढ़ के डीएम व एसपी से सीधे फोन पर बात भी की। सपा मुखिया की तल्खी सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव ने भी अधिकारियों को फटकार लगाई पर जो कार्रवाई तुरंत होनी चाहिए थी, वह काफी देर बाद हुई और हालात बिगड़ते चले गए।

रिपोर्ट:- शाश्वत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .