Home > India > मुलायम ने अमर को फिर किया निराश ,आजम की पत्नी ने लौटाया टिकट

मुलायम ने अमर को फिर किया निराश ,आजम की पत्नी ने लौटाया टिकट

amar_singh_mulayamलखनऊ [ TNN ] अमर सिंह की तमाम सियासी कोशिशों के बावजूद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अपने परिवार और आजम खां की बात को ही तरजीह देकर अमर-प्रेम के आधिकारिक अंत के संकेत दे दिए। इसी के साथ, जनेश्वर मिश्र पार्क के उद्घाटन समारोह से शुरू हुई सियासी सरगर्मी पर भी पूर्ण विराम लग गया, लेकिन अचानक आए एक मोड़ ने सबको हैरान कर दिया है।

सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि मुलायम ने पार्टी से जुड़े जिन छह लोगों को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है, उनमें आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा भी शामिल हैं। उन्हें सपा ने राज्यसभा भेजने का मन बनाया है। हालांकि, कुछ देर बाद ही तंजीन ने नाटकीय अंदाज में टिकट लेने से मना कर दिया।

तंजीन फातिमा रहती भी रामपुर में ही हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने दिल्ली में हुई एक अहम बैठक के बाद सभी छह राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम का एलान किया। मुलायम ने अपने भाई रामगोपाल यादव के अलावा, जावेद अली खान, चंद्रपाल सिंह यादव, नीरज शेखर और रविप्रकाश वर्मा को राज्यसभा भेजने का मन बनाया है।

अमर सिंह के साथ पिछले करीब तीन महीने के दौरान ऐसा ही हुआ। लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क के उद्घाटन समारोह में अमर सिंह की शिरकत और आजम खां की नामौजूदगी अलग ही‌ सियासत के संकेत दे रही थी। फिर मुलायम अमर से निजी मुलाकातें करते रहे।

कभी एयरपोर्ट पर, तो कभी घर पर। बीते दिनों दिल्ली में भी अमर और मुलायम की लंबी मुलाकात हुई। इन लंबी मुलाकातों के बाद शायद ही अमर सिंह ने सोचा होगा कि शुक्रवार की सुबह आजम सपा के फैसलों पर फिर काबिज होंगे। कहां तो ये भी चर्चा जोरों पर थी कि अमर खुद तो टिकट पक्का कर ही रहे हैं, जया प्रदा को भी टिकट मिल सकता है। हालांकि, हुआ ठीक उल्टा ही।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com