मुंबई : साल की मोस्ट अवेटड फिल्मों में से एक ‘मुल्क’ को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। ऋषि कपूर और तापसी पन्नू जैसे सितारों के अभिनय से सजी इस फिल्म को पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड ने रिलीज से एक दिन पहले बैन कर दिया है। गौरतलब है कि फिल्म मुल्क आज प्रदर्शित हुई है।

फिल्म के बैन होने पर फिल्म के प्रोड्यूसर दीपक मुकुत ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि ये बहुत निराश करने वाला फैसला है, हमारी फिल्म लोगों के बीच पक्षपात की कहानी बयां करती है।

मैं पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड से अपील करता हूं कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। उनको एहसास होगा कि पूरी दुनिया में मानव सभ्यता के लिए पक्षपात से बचना चाहिए।

गौरतलब है कि अनुभव सिन्हा की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘मुल्क’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जिस पर देशद्रोह का आरोप लगता है क्योंकि वो मुस्लिम है ,फिल्म में लीड रोल ऋषि कपूर ने प्ले किया है, उनके अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू, नीना गुप्ता, मनोज पहवा, कुमुद मिश्रा, आशुतोष राणा, प्राची शाह पंड्या, वर्तिका सिंह, अश्रुत जैन और इंद्रनील सेनगुप्ता भी अहम रोल में है। फिल्म के ट्रेलर को काफी बढ़िया रिस्पांस मिला है।