Home > State > Delhi > पद्मावत : मुबईं करणी सेना के अध्यक्ष को हिरासत में ले लिया

पद्मावत : मुबईं करणी सेना के अध्यक्ष को हिरासत में ले लिया

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत आज रिलीज हो रही है लेकिन इससे पहले राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के कस्बों और शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए। राजपूत समूह अभी भी फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे हैं। वहीं पद्मावत फिल्म को लेकर लगभग 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि फिल्म पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज करते हुए राज्य सरकारों को सुरक्षा मुहैया करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि जब सेंसेर बोर्ड ने फिल्म को मंजूरी दे दी है तो रोक की मांग क्यों?

अपटेड्स

– इसी बीच एक टीवी चैनल के दफ्तर पहुंने मुबईं करणी सेना के अध्यक्ष अजय सिंह सेंगर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है ।
– उत्तराखंड में भी पद्मावत फिल्म को लेकर विरोध देखने को मिला । ऋषिकेश में पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प ।

– 4 राज्यों के खिलाफ SC में अदालत की अवमानना का केस दाखिल, सोमवार को होगी सुनवाई ।

– अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोड़फोड़ करने की इजाज़त नहीं देती , तोह जो विरोह कर रहे हैं उनके साथ बैठ के इसको सुलझाया जाये ,जब चीज़ें सहमति से नहीं होती हैं तोह फिर उसमे गड़बड़ होती है ।

– पद्मावत फिल्म पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसी धर्म या जाति की भावनाओं को आहत करने वाली फिल्मों को नहीं बनाया जाना चाहिए।

भोपाल में पद्मावत के विरोध में कार में आग लगाने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया ।

– फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर ने कहा कि स्कूल बस पर हमला एक आंदोलन नहीं है. यह आतंकवाद है और जिन लोगों ने यह किया वे आतंकवादी हैं
– दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं भाजपा व कर्णी सेना से पूछना चाहता हूं – आप इतने निर्मम और निर्दयी हैं कि मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा? आप कहते हो हम हिंदुओ, राजपूतों के लिए लड़ रहे हैं. पर इन बच्चों में भी कई हिंदू होंगे, शायद कुछ राजपूत भी हों. आपने बच्चों पर हमला क्यों किया? आख़िर किसके लिए लड़ रहे हो?
– यूपी में जिला पुलिस प्रमुख के लिए एडवाजरी जारी, प्रदर्शन की सबको इजाजत
– सभी को पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराई जाए
– किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं
– किसी भी हिंसा घटना पर तत्‍काली कार्रवाई की जाए
– यूपी के नोएडा में भी कई स्‍कूल रहेंगे बंद
– गुरुग्राम में रविवार तक स्‍कूल रहेंगे बंद
– हरियाणा के छह जिलों में धारा 144 लालू

गुरुग्राम में स्कूल बस पर हमला
गुरुग्राम में एक नामी स्कूल के 20-25 छात्र बाल बाल बच गए जब पद्मावत फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया. जी डी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो असमाजिक तत्वों ने पथराव किया.

जयपुर में भी बसों में लगाई आग
हरियाणा के गुड़गांव में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए प्रदर्शनकारियों ने एक बस में आग लगा दी और राजमार्ग पर यातायात बाधित किया. इधर, लखनऊ में गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. जयपुर में कथित तौर पर करणी सेना के सदस्यों ने राज्य परिवहन की दो बसों को क्षतिग्रस्त किया और शहर के कलवर इलाके में एक मार्ग को अवरुद्ध किया. मुंबई और नासिक से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को पकड़ा गया.

अहमदाबाद के मॉल में तोड़फोड़ करने वाले 50 लोग गिरफ्तार
अहमदाबाद में पुलिस ने कल रात मॉल के बाहर हुई तोड़फोड़ और हिंसा की घटनाओं के संबंध में 50 लोगों को गिरफ्तार किया है प्रदर्शनकारियों ने शहर में तीन मल्टीप्लेक्स के बाहर खड़े 30 स्कूटरों और बाइक को आग लगा दी थी।

गुजरात में भी नहीं दिखाई जाएगी फिल्म
मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष दीपक अशर ने बताया, ‘‘ हमने चार राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म नहीं चलाने का फैसला किया है क्योंकि स्थानीय प्रबंधन ने हमें बताया कि कानून-व्यवस्था के हालात अच्छे नहीं हैं। ’’ इधर, गुजरात के सिनेमाघर मालिकों ने कहा कि फिल्म को लेकर पैदा विवाद सुलझने तक राज्य के किसी भी मल्टीप्लेक्स या सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर में इस फिल्म को नहीं दिखाया जाएगा ।

महाराष्ट्र में करणी सेना को मिला शिवसेना का साथ
पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश में करीब 200 प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक तीन को अवरुद्ध किया। करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कलवी ने कहा कि जिन थियेटरों में फिल्म दिखाई जाएगी वहां जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना नेताओं ने करणी सेना को इस मुद्दे पर महाराष्ट्र में समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .