Home > Electronic Media > महाराष्ट्र के दिग्गज पत्रकार लखनऊ में हुए सम्मानित 

महाराष्ट्र के दिग्गज पत्रकार लखनऊ में हुए सम्मानित 

Mumbai-based journalist honored in Lucknow

Mumbai-based journalist honored in Lucknow

लखनऊ -महाराष्ट्र की पत्रकारिता में ख़ास स्थान बनाने वाले उत्तरप्रदेश के चार वरिष्ठ पत्रकारों को  उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब में सम्मानित किया। इन पत्रकारों में सुल्तानपुर के मूल निवासी “दोपहर के सामना” के सम्पादक प्रेम शुक्ला, फैजाबाद के मूल निवासी “दैनिक जागरण” मुम्बई के ब्यूरो प्रमुख ओम प्रकाश तिवारी, बलिया के बृजमोहन पाण्डेय (मेट्रो एडिटर नव भारत) तथा पंजाब केसरी मुम्बई के ब्यूरो प्रमुख राम किशोर त्रिवेदी (रायबरेली) शामिल हैं। राज्यपाल ने समारोह में कहा कि इस समारोह से सभी पत्रकारों से मिलने का सौभाग्य मिला है।

महाराष्ट्र में अच्छे उत्तर भारतीय बिलकुल सुरक्षित है। मुम्बई को बनाने में सभी प्रदेशों के लोगों का योगदान रहा है। आर्थिक राजधानी होने के कारण भीख मांगने से लेकर उद्यमी तक मुम्बई पहुँचते हैं। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई 2014 को शपथ ग्रहण किया था। मेरा सौभाग्य रहा है कि किसी न किसी कारण मुझसे संवाद करते रहे हैं। लगातार 266 दिनों तक मैं अखबारों में आता रहा हूँ। यूपी देश का सबसे बड़ा प्रदेश है जहाँ राम-कृष्ण और बुद्ध सभी है।

इंडियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स के राष्ट्रीय सचिव हेमंत तिवारी ने बताया कि दिल्ली की ही तरह महाराष्ट्र में भी अब उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले पत्रकारों का प्रभाव बढ़ा है. उन्होंने आईएफडब्ल्यूजे की लखनऊ इकाई के इस प्रयास की प्रशंसा की है

। श्री तिवारी ने उम्मीद जताई कि पत्रकारिता में प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले दूसरे राज्यों में कार्यरत अन्य प्रमुख पत्रकारों और प्रदेश के प्रतिभावान पत्रकारों को सम्मान देने के कार्यक्रम नियमित तौर पर होने चाहिए। उत्तरप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, महामंत्री पी0के0 तिवारी, लखनऊ इकाई के अध्यक्ष सिद्धार्थ कलहंस और यूपी प्रेस क्लब के सचिव जे0पी0 तिवारी सहित बड़ी संख्या में राजधानी के पत्रकार मौजूद थे

रिपोर्ट शाश्वत तिवारी 
Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .