Home > India > जाकिर नाइक पर मुंबई पुलिस रिपोर्ट सौंपेगी मानसून सत्र के पहले

जाकिर नाइक पर मुंबई पुलिस रिपोर्ट सौंपेगी मानसून सत्र के पहले

dr. zakir naik latest news in hindiमुंबई- विवादित इस्लामिक उपदेशक डा जाकिर नाइक के संबंध में मुंबई पुलिस अपनी रिपोर्ट अगले हफ्ते शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र के पहले राज्य सरकार को सौंप देगी।

गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने नाम उजागर नहीं करने के अनुरोध के साथ पीटीआई से कहा कि मीडिया रिपोटरें के विपरीत मुंबई पुलिस से जाकिर नाइक को कोई क्लीन चिट नहीं दी गयी है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और राज्य विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होने के पहले सरकार को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। [expand title=”आगे पढ़े”]

नाइक अभी विदेश में हैं और वह कल स्काइप के जरिए मीडिया से बात करेंगे। इसके लिए दक्षिण मुंबई के एक छोटे हाल में व्यवस्था की गयी है। आयोजकों ने आरोप लगाया है कि शहर के होटलों को मीडिया से बातचीत के लिए जगह नहीं मुहैया कराने का पुलिस से निर्देश मिला है। आयोजकों ने एक विज्ञप्ति में यह आरोप लगाया लेकिन बाद में पीछे हट गए।

नाइक के एक सहयोगी ने शुरू में एक बयान में कहा, ‘‘ जो हो रहा है, वह अनुचित है. जाहिरा तौर पर, मुंबई में होटलों को डा जाकिर नाइक के संवाददाता सम्मेलन के लिए स्थान नहीं देने को कहा गया है। कम से कम चार होटलों ने उपलब्धता की पुष्टि के बाद, तो कुछ ने बुकिंग के बाद, रद्द कर दिया… हमने मीडिया को आमंत्रण भी भेज दिया था। ’’ उन्होंने बयान में दावा किया कि एक होटल के प्रबंधक ने आयोजकों से कहा कि पुलिस ने उन्हें जाकिर नाइक के संवाददाता सम्मेलन के लिए जगह नही देने का निर्देश दिया है।

बाद में वह अपने बयान से पलट गए। उन्होंने एक अन्य बयान में कहा, ‘‘मुझे बताया गया है कि हम आश्वस्त नहीं हैं कि किसके निर्देश पर होटल नाइक के संवाददाता सम्मेलन के लिए जगह देने से इंकार कर रहे हैं। लेकिन पिछले 1.5 दिनों में कम से कम चार होटलों ने जगह देने से इंकार किया है। [एजेंसी] [/expand]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com