Home > India > भाजपा विधायक से पंगा लेना पड़ा भारी, आरटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

भाजपा विधायक से पंगा लेना पड़ा भारी, आरटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

maharashtraनासिक- मुम्बई से सटे मीरा भायंदर के भाजपा विधायक नरेंद्र मेहता की शिकायत पर मीरा रोड पुलिस ने इस्टेट एजेंट व आरटीआई कार्यकर्ता राजू गोयल को हफ्ता मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। हालाँकि राजू गोयल ने भी मेहता के 4 अज्ञात समर्थकों पर उसके घर में जबरन घुसने और तोड़फोड़ करने का मामला दर्ज कराया है।

राजू गोयल की शिकायत पर लोकायुक्त ने नरेंद्र मेहता की आय से अधिक संपति के आरोप की जाँच शुरू की है। गोयल की शिकायत पर ही मीरा-भायंदर मनपा आयुक्त ने उनके क्लब के निर्माण पर स्थगिती दे रखी है। साथ ही गोयल ने उनका नगरसेवक पद रद्द करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है। इससे उसके और मेहता के बीच टशन थी।

रविवार की रात मेहता के एक समर्थक ने मीरा रोड श्मशान भूमि के नवीनीकरण के शुभारंभ की फोटो एक व्हॉट्सप ग्रुप में डाली। जिस पर राजू गोयल ने कमेंट किया कि नरू को यहीं दफनायेंगे।बतादें की श्मशान का नवीनीकरण मेहता के विधायक निधी से किया जा रहा है।राजू गोयल के कमेंट पर मेहता सहित उनके समर्थक भड़क उठे और मीरा रोड थाने में डेरा डाल दिया।

कुछ समर्थक राजू गोयल के लक्ष्मी पैरेडाइज बिल्डिंग( कनकिया में आयुक्त बंगले के सामने) स्थित घर पर धावा बोल दिए। आरोप है कि कुछ कार्यकर्ता घर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ किये। मेहता समर्थक गोयल को कुछ नुकसान पहुंचाते उससे पहले पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसे बचाकर काशीमीरा थाने ले गई।बाद में मेहता की शिकायत पर मीरा रोड पुलिस ने राजू गोयल पर हफ्ता मांगने का मामला दर्ज किया। आरोप है कि गोयल ने सेटलमेंट के लिए भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष नीलेश सोनी के मार्फत मेहता से दो फ्लैट की मांग की।हालाँकि राजू गोयल का कहना है कि उससे बदला लेने के लिए मेहता ने उस पर झूठा आरोप लगाया है।

बताना जरुरी होगा कि मेहता खुद 20 हजार की रिश्वत लेते पकडे गये थे जब वो नगर सेवक थे । जिसके बाद उन्होंने उनसे रिश्वत लेते हुए मीरा रोड के एसडीपीओ को पकड़वाया था।इतना ही नही उन्हें रिश्वत देते हुए भी उन्होंने एक ठेकेदार को गिरफ्तार कराया था।अब उन्होंने उनसे हफ्ता के रूप में दो फ्लैट मांगने का आरोप लगाकर एक आरटीआई कार्यकर्ता को गिरफ्तार कराया है । हालाँकि मेहता ने आरोप लगाया कि राजू गोयल एनसीपी पार्टी का सदस्य है और मीरा भायंदर के एनसीपी नेता गिल्बर्ट मेंडोसा के कहने पर उसके पीछे पड़े हुए है |
रिपोर्ट- @संदीप द्विवेदी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com