Home > India > आईएस में शामिल होने गया युवक मुंबई लौटा ,गिरफ्तार

आईएस में शामिल होने गया युवक मुंबई लौटा ,गिरफ्तार

 terroristमुंबई [ TNN ] जिस युवक की गुमशुदगी के बाद उसके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ ईराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) का सदस्य बनने की बात मानते हुए मृत होने की भी पुष्टि हो गई थी, वही शुक्रवार को सही-सलामत अपने घर वापस आ गया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तुर्की के विमान से वापस आए आरोपी युवक आरिफ माजीद को शुक्रवार को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ देशद्रोह, गैरकानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम और आईपीसी की अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। एनआईए से शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी।

महाराष्ट्र के मुंबई से लगे कल्याण निवासी 23 वर्षीय आरिफ मजीद तीन दोस्तों के साथ इराक के धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने की बात कह कर 23 मई को घर से निकला था। बगदाद पहुंचकर आरिफ ने अपने घर फोन भी किया, मगर इसी के बाद से सभी युवक लापता हो गए। अगस्त में आरिफ के साथ ही गए एक दोस्त ने उसके घर फोन कर बताया कि आरिफ आईएसआईएस का सदस्य बन चुका है और संगठन की ओर से लड़ते हुए शहीद हो गया।

आरिफ के पिता एजाज ने एनआईए को बताया था कि आरिफ 3 महीने तक आईएस के लिए लड़ा, लेकिन अब तुर्की भाग गया है और भारत लौटना चाहता है। 23 मई को शाहीन टांकी, फहद शेख और अमन टांडेल के साथ इराक गया था। 26 अगस्त को टांकी ने आरिफ के घर फोन करके बताया कि वह आईएस के लिए लड़ते हुए मारा गया । 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com