Home > Crime > MP: पानी नहीं दिया तो, निगम कर्मचारी को मार दी गोली

MP: पानी नहीं दिया तो, निगम कर्मचारी को मार दी गोली

water-problame

बैतूल- मध्य प्रदेश के बैतूल में पानी को लेकर नगर पालिका कर्मचारी को गोली मारने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि जिले के आमला में कर्मचारी को पानी की सप्लाई शुरू नहीं करने पर आधी रात के बाद गोली मार दी।

जानकारी के अनुसार, घायल कर्मचारी रमेश चढ़ोकार को गम्भीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया. जहां से हालत बिगड़ने पर उसे पाढर अस्पताल रेफर किया गया. डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर गोली निकाल दी है।

वहीं, पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी लखन डिंगिया को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि आमला के भीम नगर में 5 दिन से पानी की सप्लाई नहीं हुई थी। आरोपी लखन ने मंगलवार रात को सप्लाई शुरू करने के लिए दबाव बनाया और रमेश के इंकार करने पर उसे गोली मार दी।

बैतूल शहर में धारा 144 लागू
मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में गहराते जलसंकट को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू करते हुए सभी निजी और सरकारी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी हैं. इस आदेश का उल्लंघन करने वाले को 1 महीने की सजा या 200 रुपए जुर्माने से दंडित किया जाएगा।

बैतूल शहर में पानी को लेकर हालात भयावह हो गए है. शहर में पेयजल सप्लाई करने वाले फिल्टर प्लांट में पानी खत्म हो गया है. प्लांट में गांव के कुओं के टैंकरों से पानी लाकर डाला जा रहा है।

शहर में हैंडपंपों की हालत भी बहुत बुरी हैं. भू-जल स्तर काफी नीचे जाने की वजह से हैंडपंप एक-एक करके सूख रहे हैं. कलेक्टर ज्ञानेश्वर बी पाटिल ने बिगड़ते हालात को देखते हुए एसडीएम को प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करने के लिए कहा था।

इसके बाद एसडीएम ने धारा 144 के तहत शहर में निजी और सरकारी निर्माण कार्यों पर तुरंत रोक लगाने का आदेश जारी किया। यह आदेश 25 जून तक प्रभावी रहेगा. जिले में पहली बार जलसंकट को लेकर धारा 144 लगाई गई है। जिला प्रशासन के अनुसार, 25 जून के पहले अच्छी बारिश होती है तो रोक हटा दी जाएगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com