प्रेमी से करा डाली मंगेतर की हत्या, गिरफ्तार - Tez News
Home > Crime > प्रेमी से करा डाली मंगेतर की हत्या, गिरफ्तार

प्रेमी से करा डाली मंगेतर की हत्या, गिरफ्तार

अमेठी. यहां ज़िले के पीपरपुर थाना अन्तर्गत एक युवक की शादी से चार दिन पूर्व 8 मई को हत्या कर दी गई थी। एसपी के निर्देश पर उक्त वारदात का पुलिस ने आज जब खुलासा किया तो वो सभी को चौंका गया। मृतक युवक की इस लड़की से ब्याह होना था उसी ने अपने प्रेमी से मंगेतर की हत्या करवा दिया। पुलिस ने आलाए क़त्ल के साथ दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

भांजी की शादी में हुई थी हत्या
जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ ज़िले के थाना कोहडौर अन्तर्गत सुजानगढ़ मजरे कांधरपुर निवासी मृतक गोविंद का परिवार 8 मई को ज़िले के पीपरपुर थाना क्षेत्र के परसीपुर में भांजी की शादी में पहुंचा था।यहां बारात के आने पर स्वागत सत्कार के समय गोविंद के मोबाइल पर काल आई और वो बात करते हुए 200 मीटर आगे चला गया।घंटों न लौटने पर जब उसकी तलाश हुई तो वो ज़मीन पर लहूलुहान हालत में पाया गया था।परिजन उसे हास्पिटल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

सस्पेंड हुए थे एसओ
घटना के बाद पीडित परिवार जब पीपरपुर थाने पर पहुंचा तो तत्कालीन एसओ भरत उपाध्याय ने हत्या के मामले को दुर्घटना में दर्ज कराने का दबाव बनाया।तत्कालीन एसओ ने भ्रमित करते हुए एसपी को भी एक्सीडेंट की सूचना दिया था और आखिर-आखिर तक एसओ मामले को दबाने में जुटे थे।इस पर स्वयं मौके पर पहुंचे एसपी अनीस अहमद ने जांच कर एसओ को निलम्बित कर दिया था।इसके बाद एसपी के निर्देश पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

सर्विलांस के ज़रिए रडार पर आए कातिल
इसके बाद एसपी अनीस अहमद अंसारी के निर्देश एएसपी राहुल राज, सीओ अमेठी गयादत्त मिश्रा, स्वाट टीम को खुलासे के लिए लगाया। जिसमें सर्विलांस के ज़रिए गोविंद का जिस लड़की पूनम से ब्याह तय था वो और उसका प्रेमी हरिकेश वर्मा पुलिस के रडार पर आ गया।पुलिस ने शुक्रवार 12 मई को पूनम वर्मा पुत्री तेजबहादुर वर्मा निवासी दिलावलपुर थाना पीपरपुर और हरिकेश वर्मा पुत्र वृजलाल वर्मा दिलावलपुर थाना पीपरपुर को गिरफ्तार किया।

5 सालों से चल रहा था अफेयर
पुलिस की मानें तो पूछतांछ में आरोपियों ने ज्ञात हुआ कि पूनम का गांव के हरिकेश वर्मा के साथ पिछले 05 वर्षो से मधुर सम्बन्ध था। पूनम व हरिकेश यह नहीं चाहते थे कि मृतक गोविन्द के साथ पूनम की शादी हो। इस बारे में पूनम ने मृतक गोविन्द को कई बार बताया था कि मै आप से शादी नहीं करना चाहती हूं, परन्तु मृतक गोविन्द पूनम से ही शादी करना चाहता था। यह बात पूनम व हरिकेश को नागवार लगी, और दोनों ने गोविन्द की हत्या की साजिश बनाई।

ऐसे बनी वारदात की प्लानिंग
मृतक गोविन्द ग्राम परसीपुर में अपनी भांजी के शादी में आया हुआ था यह बात पूनम को मालूम था। पूनम ने रात 9 बजे मोबाइल से लगातार वार्ता कर गोविन्द को गांव के बाहर आने के लिए मजबूर किया जबकि दूसरे मोबाइल से उसने हरिकेश को लाइन पर ले रखा था, जिससे हरिकेश मृतक की पहचान कर सके व लोकेशन जान सके। गोविंद बाते करते-करते जब सडक पर आया तो पीछे से हरिकेश ने चापड़ से प्रहार करके मृतक की हत्या कर दी। इस प्रकार उक्त अभियोग में अभियुक्तों की गिरफ्तारी व घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल को पुलिस ने बरामद किया है।
रिपोर्ट@राम मिश्रा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com