झारखंड में पहली बार महिला राज्यपाल ने झंडा फहराया - Tez News
Home > India News > झारखंड में पहली बार महिला राज्यपाल ने झंडा फहराया

झारखंड में पहली बार महिला राज्यपाल ने झंडा फहराया

Murmu Jharkhand' women governor flag on Republic Dayरांची : झारखंड की राजधानी रांची में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर झंडा फहराया । झारखंड में राज्य गठन के बाद पहली बार किसी महिला राज्यपाल ने इस बार झंडा फहराया । कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों की अलग अलग झांकियां दिखायी गयी ।

इस अबसर पर राज्यपाल ने कहा कि हमारा राज्य कृषि व वन प्रधान राज्य है तथा कृषि का विकास हमारी प्राथमिकता है । कृषि के विकास व किसानों की खुशहाली के लिये हमारी सरकार प्रयास कर रही है । सरकार द्वारा ग्रामीण महिलाओं को 90 प्रतिशत अनुदान पर दुधारू गाय का वितरण किया जा रहा है । राज्य के विकास को गति प्रदान करने के लिये 1100 किमी पथ निर्मांण के लक्ष्य के अनुरूप में अबतक 810 किमी सड़क के साथ साथ 30 पुलों का निर्मांण कर पूरा कर लिया गया है । रांची शहर के सुनियोजित विकास के लिये मास्टर प्लान 2037 को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है ।

राज्यपाल ने आगे कहा कि राज्य के एक लाख बीपीएल कार्डधारी परिवार को मुफ्त में गैस का कनेक्शन देने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है । साथ ही राज्य में पर्यटन के विकास के लिये पर्यटन नीति 2015 एवं पर्यटन स्थल अधिनियम 2015 को भी राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित कर दिया गया है तथा सरकार इस दिशा में निरंतर प्रयासरत है ।

रिपोर्ट @अशोक कुमार झा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com