Home > State > Gujarat > गुजरात: कल्ला शरीफ में 40 जोड़ों का सामूहिक निकाह

गुजरात: कल्ला शरीफ में 40 जोड़ों का सामूहिक निकाह

collective wedding of 40 couples in KALLA SHARIF DIST- VADODARA  Gujaratआणंद- गुजरात के वडोदरा जिले के सूफी तीर्थ कल्ला शरीफ में फैज़ चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित 7वे समूह लग्न समारोह में प्रवचन देते हुए फैज़ यंग चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी सैयद वाहिदअली बावा साहब ने अपने प्रवचन में कहा कि चमन में अलग अलग प्रजाति के खुशबूदार फूल चमन खूबसूरत बनाते है। ठीक इस तरह हमारे भारत देश में विभिन्न धर्म और संप्रदाय के लोग अपनी खुशबू फैलाकर भारत को खूबसूरत बना रहे है। आज कुछ लोग भड़काऊ भाषण दे कर देश में नफ़रत फैला रहे है। लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए की नफरत फैलाने वालो को पीढ़िया याद नहीं करती। लेकिन प्रेम फैलाने वालो को पीढ़िया याद करती है।

उन्हों ने कहा की भारत का मुसलमान अपने देश के लिए वफादार है ,और देश अपना रक्त देने के लिए भी तत्पर है। आज कुछ तत्व भड़काऊ भाषण दे कर देश के वातावरण को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे है। ऐसे में इस दूषित वातावरण को सुधारने की जिम्मेदारी हम सभी की है। उन्हों ने मिडिया से अपील की की नफरत फ़ैलाने वाले भड़काऊ भाषण को अहमियत नहीं दी जाये। क्यों की नफ़रत फ़ैलाने वाली ख़बरें प्रकाशित करने या दिखाने से ज्यादा नफरत फैलती है। लेकिन अगर प्रेम संदेश देने वाली खबरों को ज्यादा महत्व दिया जाये तो प्रेम फैलेगा।

इस सातवें सामूहिक निकाह में 40 नव युगलों ने निकाह की रशम अदा कर सांसारिक जीवन का प्रारम्भ किया। इस समारोह के मुख्य दाता मुंबई निवासी हारुनभाई चुनावाला (अध्यक्ष अंधेरी हालाई सबरबन मेमन समाज )का उपस्थित अतिथि द्वारा सन्मान किया गया। हारुनभाई चुनावाला ने नवयुगलों को अपनी और से फ्रिज। पलंग। तिजोरी। और घर का सामान भेट दिया

कार्यक्रम अध्यक्ष हजरत सैयद सूफी मुस्ताकअली बावा साहब ने नव युगलों की सुखी लग्न संसारिक जीवन के लिए दुवा की। और सभी को मानव सेवा अनुरोध किया ,उन्हों ने कहा की मानव सेवा भी अल्लाह इबादत है। इस अवसर पर वडोदरा जिला पंचायत के उपाध्यक्ष आई यु पटेल। गुजरात प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री इक़बाल पटेल। सैयद इक़बाल बावा। सैयद आरिफ वजीफदार ने सम्बोधन किया।

@बुरहान पठान

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com