Home > India News > ट्रिपल तलाक : इशरत जहां इस बात पर BJP में हुई शामिल

ट्रिपल तलाक : इशरत जहां इस बात पर BJP में हुई शामिल

कोलकाता: इशरत जहां ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। इशरत ने ही भारत में ट्रिपल तलाक के खिलाफ लड़ाई शुरू की थी। इशरत जहां ने हावड़ा में बीजेपी कार्यालय में कमल को अपनी पसंद बनाया।

पार्टी ज्वाइन करते समय उन्होंने स्पष्ट कहा, “मैं उनका समर्थन करूंगी, जो मेरा समर्थन करेगा।” गौरतलब है कि अभी हाल ही में केन्द्र की मोदी सरकार ने लोकसभा में ट्रिपल तलाक के खिलाफ बिल पेश किया था जो बिना किसी संशोधन के पास हो गया था।

बीजेपी के पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने मीडिया को बताया कि अभी इशरत को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भी सम्मानित किया जाएगा।

आपको बता दें कि, पश्चिम बंगाल के हावड़ा की रहने वाली इशरत जहां ने अगस्त 2016 में सुप्रीम कोर्ट में ट्रिपल तलाक के खिलाफ याचिका दायर की थी। 30 साल की इशरत ने अपनी याचिका में बताया था कि उनके पति ने दुबई से ही फोन पर तलाक दे दिया था।

याचिका के मुताबिक इशरत की शादी 2001 में हुई थी और उनके चार बच्चे भी हैं। याचिका में इशरत ने यह भी लिखा है कि उनके बच्चों को उनके पति ने जबरदस्ती अपने पास रोक रखा है।

इशरत के मुताबिक उनके पति ने दूसरी शादी कर ली है। इशरत की याचिका में कहा गया था कि ट्रिपल तलाक गैरकानूनी है और मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com