Home > Latest News > मुस्लिम छात्रा का हटाया हिजाब, लगाई हथकड़ी

मुस्लिम छात्रा का हटाया हिजाब, लगाई हथकड़ी

अमेरिका में 15 वर्षीय एक मुस्लिम लड़की ने स्कूल सुरक्षाकर्मी पर आरोप लगाया है कि साथी छात्र के साथ तकरार के बाद उसने उसका हिजाब हटा दिया और उसे हथकड़ी लगा दी। लड़की ने आरोप लगाया है कि छात्र ने उसे एक आतंकवादी कहा था।

स्टार ट्रिब्यून ने कहा कि इस घटना के बाद एप्पल वैली हाईस्कूल, मिनेसोटा के सुरक्षाकर्मी को प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया गया है। मुस्लिम लड़की ने स्कूल सुरक्षाकर्मी पर अत्यधिक बलप्रयोग का आरोप लगाया था।

एप्पल वैली स्कूल के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले गुरुवार के झगड़े की जांच पूरी होने तक सुरक्षाकर्मी छुट्टी पर रहेगा। 15 वर्षीय लड़की को गिरफ्तार करने के साथ ही स्कूल से निकाल दिया गया था। काउंसिल ऑफ अमेरिकन इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) के मिनेसोटा चैप्टर ने कहा कि छात्रा ने बताया कि उसे एक छात्र द्वारा मौखिक रूप से प्रताड़ित किया गया और आतंकवादी कहा गया।

समूह ने कहा कि छात्रों के बीच तकरार पर सुरक्षाकर्मी ने स्कूल में तैनात एक पुलिस अधिकारी के साथ हस्तक्षेप किया. लड़की को एप्पल वैली पुलिस विभाग ले जाया गया और पूछताछ करके छोड़ा गया। सीएआईआर एमएन चाहता है कि मुस्लिम छात्रा के खिलाफ कथित तौर पर अत्यधिक बल प्रयोग के लिए सुरक्षाकर्मी और पुलिस अधिकारी के खिलाफ जांच की जाए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com