Home > India > मुस्लिम महिला ने किया ऐसा काम सब कर रहे इसे सलाम

मुस्लिम महिला ने किया ऐसा काम सब कर रहे इसे सलाम

डिंडोरी : सड़क पर भूख प्यास से तड़पती दिव्यांग महिला को देख कर आप को उस पर तरस तो आता ही होगा लेकिन कभी आपने उसकी सहायता की या उसे खाना खिलाया। शायद अधिकतर लोग कहेंगे ” नहीं ” पर आये आप को मिलवाते हैं डिंडोरी की इस महिला फिरोजा सिद्दीकी से। पुरे डिंडोरी को इनपर नाज़ हैं। इनका जज्बा और इंसानियत के लिए किया गया काम सुनकर आप ही इन्हे सलाम करेंगे।

डिंडोरी नगर के मेन मार्केट के बस स्टैंड के पास एक दिव्यांग महिला अर्धनग्न अवस्था में पड़ी थी। हर आनेजाने लोग उसे देख मुँह फैर कर चले जा रहे थे। उसी रस्ते से पेशे से अधिवक्ता फिरोजा सिद्दीकी का निकलना हुआ जैसे ही फिरोजा की नजर उस दिव्यांग महिला अर्ध नग्न महिला पर पड़ी तो वह बिना कही रुके सीधा उसके पास पहुंची और उस से इस आस्था के बारे में जानना चाहा। दिव्यांग महिला महिला भूखप्यास से इतनी निढाल थी की वह कुछ बता नहीं पा रही थी। फिरोजा ने उसे अपने पास से फल खिलाए। फिरोजा ने मीडियाकर्मियों की मदद से दिव्यांग महिला महिला को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया और उसे पहनने के लिए नए कपडे भी दिए। 

फिरोजा सिद्धकी ने कहा कि जिस समय ये महिला अर्ध नग्न स्थिति में थी वह बहुत दयनीय स्थिति थी। हम सभी को उसका सहयोग करते हुए उसके इलाज के लिए मदद करनी चाहिए। वही मीडिया की सूचना के बाद जिला अस्पताल पहुँची जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति प्रकाश धुर्वे ने फिरोजा सिद्दीकी की तारीफ की,और दिव्यांग महिला के इलाज के लिए हर संभव मदद की बात कही।

जिला अस्पताल में दिव्याग महिला का इलाज सी एम् एच ओ आर के मेहरा की देखरेख में किया जा रहा है श्री मेहरा ने कहा कि महिला के इलाज में कोई कमी नहीं राखी जायगी उसे इलाज के लिए जो भी सहयता होगी वह जिला अस्पताल मुहैया कराएगी।

रिपोर्ट @दीपक नामदेव

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com