Home > Foregin > हिजाब पहनी मुस्लिम महिला से बदतमीजी, विडियो वायरल

हिजाब पहनी मुस्लिम महिला से बदतमीजी, विडियो वायरल

वाशिंगटन- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सात मुस्लिम देशों के लोगों की यूएस में एंट्री पर बैन लगाने के बाद अमेरिका में मुस्लिमों के साथ ज्यादती की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमें हिजाब पहने एक मुस्लिम महिला को एक शख्स ने परेशान किया और पूछा कि क्या तुम्हारे पास ग्रीन कार्ड है। महिला ने घटना को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर इसको अपलोड किया। जिसके बाद इस शख्स के बर्ताव की आलोचना ओर महिला के समर्थन में लाखों लोग आए हैं। मामला बीते शनिवार का है।

अमेरिका के अटलांटा में 37 साल की अस्मा अल्हुनी नाम की महिला को एक कैफे में परेशान किया गया। अमेरिकन मुस्लिम अस्मा जॉर्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी (अटलांटा) से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट हैं। उनसे एक शख्स ने पूछा कि क्या तुम्हारे पास ग्रीन कार्ड है और गलत हरकतें कीं। जब नजरअंदाज करने के बावजूद शख्स ने अपनी हरकतें बंद नहीं की तो अस्मा ने उसकी कुछ हरकतें अपने कैमरे में कैद कर लीं।

अस्मा के मुताबिक, वो जोएज कॉफी शॉप में बैठकर अपने लैपटॉप पर काम कर रही थीं तो इसी दौरान एक व्यक्ति ने आकर अपने फोन से उनकी तस्वीरें लेनी शुरू कर दी। अस्मा का कहना है कि पहले तो उन्होंने उसको नजरअंदाज करने की कोशिश की और अपने काम पर ध्यान रखा लेकिन जब वो नहीं माना तो उन्होंने उसे ये सब ना करने को कहा। अस्मा का कहना है कि उन्होंने शख्स ने पूछा कि आखिर आप मेरी फोटो क्यों ले रहे हैं, आप ऐसा ना करें।

इस पर ये शख्स गुस्से से भर गया और अपशब्द कहने लगा साथ ही कहा कि वो किसी और के फोटो ले रहा है ना कि अस्मा के। इसके बाद उसने अस्मा से पूछा कि क्या उसके पास ग्रीन कार्ड है? अस्मा ने धीरे से उसकी बातचीत का वीडियो बना लिया और वहां से आ गई। असमा ने इस वीडियो को अपने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद ये वायरल हो गया। वीडियो पर लाखों लोग कमेंट और शेयर कर चुके हैं। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com