Home > India News > भीषण आग देख मुस्लिम युवकों ने नमाज़ छोड़ आग पर पाया काबू

भीषण आग देख मुस्लिम युवकों ने नमाज़ छोड़ आग पर पाया काबू

खंडवा : खंडवा के एक जिनिग गोदाम में दोपहर को आग लग गई। आग इतनी भीषण थी की उसकी लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी। अब तक की जानकारी के मुताबिक गोदाम में रखा 40 से 50 लाख रूपये का माल जल कर खाक हो गया। आग भुझाने के लिए आसपास के मुस्लिम युवा ने जम कर मसक्कत की। आग बुझाने के लिए जिले के अन्य क्षेत्रों से भी दमकल वाहन बुलाए गए।

शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे करीब टपालचाल क्षेत्र में स्थित तापड़िया जिनिग फैक्ट्री के बारदान गोदाम में आग लाग गई। आग का कारण शॉटसर्किट को बताया गया। गोदाम पर काम करने वाले मजदूरों के मुताबिक दोपहर को जब खाना खा रहे थे तभी उन्हें गोदाम से धुआँ निकलते देखा। धुआँ देख उन्होंने गोदाम मालिक राकेश अग्रवाल और पुलिस को सुचना दी।

सुचना मिलते ही दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। आग इतनी भयानक थी की उस पर देर शाम तक बुझाने के प्रयास जारी रहे। घटना स्थल के पास मुस्लिम बहुल इलाका होने से बड़ी संख्या में शुक्रवार नमाज के लिए जा रहे लोग आग देख उसे बुझाने में जुट गए।

आग बुझाने की नहीं है पर्याप्त व्यवस्था

बारदान के गोदाम में आग तेजी से फैलती जा रही थी आसपास के मुस्लिम युवा और पुलिसकर्मी आग को बुझाने का प्रयास करते रहे लेकिन फायर फाइटर देरी से पहुंची। स्थानीय युवाओं ने आरोप लगाया की फायर फाइटर वाहन में पानी कम था जिसके कारण आग बुझाने में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि आग बुझाने के लिए निजी वाहनों से भी पानी का छिड़काव किया गया। स्थानीय स्तर पर आग बुझाने के लिए आधुनिक फायर फाइटर की आवशयकता की कमी नजर आई।

मुस्लिम युवाओं सराहनीय योगदान

शुक्रवार का दिन होने से बड़ी संख्या में नमाज के लिए जा रहे मुस्लिमजनों ने जैसे ही आग की लपटें देखीं तो नमाज छोड़ आग बुझाने में लग गए। आग बुझाने पहुंचे मुस्लिम युवाओं ने पुलिस सहयोग कर आग पर काबू पाया। हालांकि आग बुझाने में 5 घंटे का समय लग गया।

रिपोर्ट @संजय पटेल /तुषार सेन/जमील चौहान

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com