Home > India > मुंबई : मुस्लिम है इसलिए नहीं दी नौकरी !

मुंबई : मुस्लिम है इसलिए नहीं दी नौकरी !

muslim-youth_jishanमुंबई – मुंबई की एक डायमंड कंपनी ने एमबीए पास युवक को नौकरी देने से इसलिए मना कर दिया, क्योंकि वह मुस्लिम है। जीशान अली खान ने डायमंड कंपनी हरे कृष्णा एक्सपोर्ट्स प्रालि. में नौकरी के लिए आवेदन किया था, लेकिन कंपनी ने मना कर दिया।

कंपनी ने बताया कि जीशान अली को इसलिए रिजेक्‍ट किया जा रहा है, क्‍योंकि वह एक मुस्लिम है। कंपनी ने जीशान के आवेदन के जवाब में मेल करके यह तर्क दिया।

ईमेल में लिखा गया, ‘आवेदन के लिए धन्यवाद। हमें आपको बताते हुए अफसोस है कि हम गैर मुस्लिम लोगों को ही नौकरी पर रखते हैं। इसके बाद जीशान ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर यह मामला उठाया, जहां कंपनी को भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

जीशान के मुताबिक, मैंने अपने दोस्‍तों के साथ डायमंड कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन किया था, लेकिन आवेदन करने के 20 मिनट के बाद ही कंपनी की ओर से मेल आया कि वे किसी मुस्लिम को नौकरी नहीं देते हैं।

विवाद मीडिया में आया तो कंपनी के एचआर हेड महेंद्र एस. देशमुख की तरफ से एक नया मेल मिला। इसमें लिखा था कि ‘हम साफ कर देना चाहते हैं कि कंपनी लिंग, जाति और धर्म देखते हुए किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है। अगर इससे आपको दुख पहुंचा है तो हमें खेद है और माफी मांगते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com