Rapeमुजफ्फरनगर- उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गैंगरेप का विडियो सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा फूट पडा है। तीन आरोपियों की शिकायत के बाद एक गिरफ्तार हुआ दो फरार है ! युवती की शादी तय हो गई थी, लेकिन इन तीनों ने उसके होने वाले ससुराल को भी इसकी जानकारी दे दी, जिससे उसकी सगाई टूट गई।

घटना मुजफ्फरनगर के मीरापुर बस्ती की है, जहां एक 22 वर्षीय युवती के साथ रेप तब किया गया, जब वह गुरूवार रात शौच के लिए घर से बाहर निकली थी। इसी दौरान तीन लडकों ने उसका अपहरण कर लिया था।

ताजा मामले में पीडिता ने अपनी शिकायत में कहा कि दो लोग उसके साथ रेप कर रहे थे, जबकि तीसरा रेप का विडियो बना रहा था। आरोपी शाहरूख, सद्दाम और रिजवान ने इसकी जानकारी लडकी के होने वाले ससुराल को भी दे दी। इसकी वजह से उसकी सगाई टूट गई। घटना के संबंध में आईपीसी की धारा 376(2) (जी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक युवती घर से बाहर शौच के लिए गई हुई थी। उसका तीन लोगों ने अपहरण कर लिया। उसने कहा कि उसे किसी और स्थान पर ले जाया गया, जहां दो लोगों ने उसके साथ रेप किया। जब उसके साथ रेप हो रहा था तो तीसरे ने अपने मोबाइल फोन से विडियो बना लिया। हमें अभी विडियो नहीं मिल पाया है, लेकिन इसका पता लगाने और इस विडियो को शेयर करने वाले की गिरफ्तारी की कोशिश कर रहे हैं। हमने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। हमें पता लगा है कि उसकी शादी तय हो गई थी, लेकिन इन तीनों ने उसके होने वाले ससुराल को भी इसकी जानकारी दे दी, जिससे उसकी सगाई टूट गई।

इन तीनों में से एक की गिरफ्तारी हो चुकी है। दो और फरार हैं, लेकिन हम उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लेंगे। पिछले एक महीने में इस तरह का यह तीसरा मामला सामने आया है, जब रेप पीडित का विडियो वायरल हुआ है।

उल्लेखनीय है कि महीने की शुरूआत में ऎसा ही एक विडियो वायरल होने के बाद घटना ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था और बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दोषियों की गिरफ्तारी न होने पर महापंचायत बुलाने की धमकी दी थी।