Home > India > मां का आरोप- बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया

मां का आरोप- बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया

Girl to be accused of forced conversions 1

Demo-Pic

तिरुअनंतपुरम- केरल की हिंदू लडक़ी निमिषा उर्फ फातिमा के धर्मांतरण का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही चौंकाने वाला मामला फिर सामने आ गया है। कोच्चि में ऐरोनॉटिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रही लडकी को जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुसलमान बना दिया गया है। लडकी की मां ने ये गंभीर आरोप लगाए है और थाने में मामला भी दर्ज करवाया है।

यह भी पढ़ें: यह 13 लोग क्यों धर्म परिवर्तन करना चाहते है

यह भी पढ़ें: सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण वैध नहीं: हाई कोर्ट

शिकायत के मुताबिक मां मिनी विजयन की बेटी अपर्णा ने अपना नाम बदलकर शहाना रख लिया है। अपर्णा एर्नाकुलम के जुएल एजुकेशन ट्रस्ट की अगस्त, 2013 से छात्रा थी। वह वहां एक हॉस्टल में रह रही थी। उसे जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया है। जब मुझे इसके बारे में पता चला तो पुलिस को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: धर्म परिवर्तन के पीछे का कड़वा सच

पुलिस ने अपर्णा को कोझिकोड में खोज निकाला। पुलिस ने अपर्णा को हाई कोर्ट में पेश किया। मिनी विजयन ने बताया, लेकिन वह हमारे बजाय अपर्णा ने कहा कि वह सुमय्या के साथ जाना चाहेगी। वह इसी महिला के साथ कोर्ट आई थी। फिलहाल, अपर्णा मलप्पुरम के मंजेरी में एक धार्मिक केंद्र पर रह रही हैं।

उन्होंने कहा कि पहले बेटी मेरे संपर्क में थी लेकिन मीडिया में निमिषा का मामला आने के बाद से वह खामोश है। पुलिस का कहना है कि उनके पास विकल्प कम हैं क्योंकि अपर्णा कोर्ट को पहले ही अपनी मर्जी बता चुकी हैं। अपर्णा उन्हीं के साथ जाना चाहती है जिन्होंने उसे इस्लाम कबूल करवाया था। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com