anand-sharmaनई दिल्‍ली – सेना के म्‍यामांर ऑपरेशन को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। भाजपा और कांग्रेस के नेता आमने-सामने आते जा रहे हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस ने भाजपा के मंत्रियों द्वारा ऑपरेशन को लेकर दिए गए बयानों को निशाना बनाया है वहीं भाजपा ने इसे कांग्रेस की जलन बता रही है।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इसे बचाकाना करार दिया है। शर्मा के अनुसार, मंत्रि‍यों के बयान गैरजिम्‍मेदाराना है। उन्‍होंने कहा कि जो ऑपरेशन सेना ने अंजाम दिया है वो तारीफ के काबिल है लेकिन भाजपा के मंत्रियों द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इसका ढिंढोरा पीटना ठीक नहीं है। यह कोई राजन‍ीतिक विषय नहीं है। उन्‍होंने कहा कि ऑपरेशन को लेकर मैं केवल सेना के आधिकारिक बयान को मानता हूं और बाकि सब बेकार है।

गौरतलब है कि म्‍यामांर में सेना का ऑपरेशन खत्‍म होने के बाद सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौर ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इस बारे में बयान दिया था वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी गुरूवार को एक बयान में कहा था कि इस ऑपरेशन से पाकिस्‍तान डर गया है वहीं देश की छवि भी बदली है।

कांग्रेस के हमले के बाद भाजपा ने भी इसका जवाब दिया है और भाजपा प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि इस तरह के ऑपरेशन के लिए यूपीए सरकार ने कभी हिम्‍मत नहीं दिखाई। अब भाजपा ने कर दिखाया है तो कांग्रेस को जलन हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here