Home > Crime > लड़कियों की नग्न तस्वीरें मंगाते, फिर करते थे ये

लड़कियों की नग्न तस्वीरें मंगाते, फिर करते थे ये

मध्य प्रदेश में सोशल साइट के जरिए नाबालिग लड़कियों को फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। राजधानी भोपाल से दो युवकों को सोशल मीडिया पर नाबालिग बच्चियों को प्रेम जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में भोपाल वक्फ बोर्ड का 26 वर्षीय कर्मचारी एजाज अहमद और उसका 19 वर्षीय दोस्त फाजिल शामिल है। पुलिस को 11वीं की एक छात्रा ने शिकायत की थी, जिसके आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया गया।

लेकिन जब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर उनके मोबाइलों की जांच की तो पुलिस के भी होश उड़ गए। वास्तव में दोनों ने सिर्फ शिकायत करने वाली नाबालिग लड़की को ही निशाना नहीं बनाया था, बल्कि पांच और नाबालिग लड़कियां उनके निशाने पर थीं, जिन्हें वह जल्द ही ब्लैकमेल करना शुरू करने वाले थे।

पुलिस को उनके मोबाइल से कई लड़कियों की नग्न तस्वीरें मिलीं। पुलिस ने बताया कि दोनों ने शिकायकतकर्ता लड़की को ब्लैकमेल कर उससे 50 हजार रुपये भी ऐंठे, जिससे फाजिल ने अपने लिए एप्पल का मोबाइल खरीद लिया। पुलिस ने फाजिल के पास से वह एप्पल फोन और 15,000 रुपये नकद जब्त कर लिए हैं।

दरअसल इस पूरी साजिश का मास्टरमाइंड एजाज अहमद था। वह इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सऐप जैसे सोशल साइटों पर काफी सक्रिय रहता था। सोशल साइटों पर उसने अपनी जगह किसी मॉडल के फोटो लगा रखे हैं। आकर्षक तस्वीर के जरिए वह सोशल साइटों पर लड़कियों को फंसाता।

निशाने पर होतीं 14-17 आयुवर्ग की नाबालिग लड़कियां

पुलिस ने बताया कि एजाज सोशल साइटों पर तेजी से लड़कियों को जोड़ता और उनसे संबंध गांठता था। उसके निशाने पर 14 से 17 वर्ष तक की आयु की नाबालिग लड़कियां होतीं। एजाज सोशल साइटों पर लड़कियों से काफी खुले दिल से बातें करता।

दोस्ती गांठने के बाद एजाज पहले लड़की के बारे में पूरी जानकारी लेता। फिर उससे खुलकर बातें करता और अपने प्रेम जाल में फंसा लेता। एकबार जब लड़की पूरी तरह उसके मोहपाश में फंस चुकी होती तो वह लड़की से उसकी न्यूड तस्वीरें मंगवाता था। हालांकि न्यूड तस्वीरें वह व्हाट्सऐप पर ही मंगवाता था।

लड़कियों की इन्हीं न्यूड तस्वीरों के जरिए फिर एजाज और फाजिल लड़कियों को ब्लैकमेल करते थे। उनसे पैसे मंगवाते। एजाज ने पूछताछ के दौरान कुबूल भी किया है कि वह दूसरी लड़कियों से भी पैसे मंगवाने की तैयारी में था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com