#NamasteyTrump: डोनाल्ड ट्रंप ने किया शाहरुख खान की DDLJ और शोले फिल्म की तारीफ की

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारतीय सिनेमा का आकार बहुत बड़ा है, यहां हर साल लगभग 2000 हजार फिल्में बनती हैं। यहां की फिल्मों में भांगड़ा और म्यूजिक बेहतरीन होता है। ट्रंप ने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (डीडीएलजे) और बिग बी की मूवी शोले की तारीफ की।

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा का आगाज अहमदाबाद से किया। साबरमती आश्रम के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का काफिला मोटेरा स्‍टेडियम में पहुंचा, जहां आयोजित ‘नमस्‍ते ट्रंप’ कार्यक्रम के संबोधन की शुरुआत डोनाल्ड ट्रंप ने ‘नमस्‍ते’ से की। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और उन्‍हें एक असाधारण नेता बताया।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारतीय सिनेमा का आकार बहुत बड़ा है, यहां हर साल लगभग 2000 हजार फिल्में बनती हैं। यहां की फिल्मों में भांगड़ा और म्यूजिक बेहतरीन होता है। ट्रंप ने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (डीडीएलजे) और बिग बी की मूवी शोले की तारीफ की। ट्रंप ने कहा कि भारत ने दुनिया को सचिन और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए। ट्रंप ने आगे कहा, ‘पीएम मोदी आप सिर्फ गुजरात का गौरव ही नहीं है बल्कि आप एक जीता-जागता उदाहरण है कि कैसे कड़ी मेहनत और समर्पण भाव के साथ भारतीय कुछ भी हासिल कर सकते हैं, जो वे जो सोचते हैं सबकुछ हासिल कर सकते हैं।’

वहीं, खचाखच भरे मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ये यात्रा भारत-अमेरिका संबंधों का नया अध्याय है। ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने ट्रंप और मिलानिया का स्वागत किया। उन्होंने कहा, ये धरती गुजरात की है लेकिन आपके स्वागत के लिए जोश पूर हिन्दुस्तान का है। राष्ट्रप​ति ट्रंप का अपने परिवार के साथ यहां आना भारत-अमेरिका रिश्तों को एक परिवार जैसी मिठास और घनिष्ठता की पहचान दे रहा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दौरे की शुरुआत अहमदाबाद से हुई। वे आज सुबह करीब 11.40 बजे अहमदाबाद पहुंचे। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मिलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी भारत के दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का गर्मजोशी से स्वागत किया। ट्रंप यहां से अपनी पत्नी के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे जहां उन्होंने चरखा भी चलाया।